Hardoi News: पुलिस नहीं सुन रही रेप पीड़िता का दर्द, अब राज्यमंत्री रजनी तिवारी से लगाई न्याय की गुहार

Hardoi News: सूबे के मुख्यमंत्री लगातार महिला अपराधों को लेकर अधिकारियों को निर्देशित करते रहते हैं फिर भी हरदोई के पुलिस अधिकारी महिला अपराधों को गंभीर नहीं मानते हैं।

Update:2023-06-16 16:51 IST
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में महिलाओं के मामले को लेकर पुलिस लगातार सवालों के घेरे में है। हरदोई में महिला अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पीड़ित महिलायें पुलिस पर कार्यवाही ना करने का आरोप लगाती है। हरदोई पुलिस सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महिला सशक्तिकरण के दावों की पोल खोल रही है। सूबे के मुख्यमंत्री लगातार महिला अपराधों को लेकर अधिकारियों को निर्देशित करते रहते हैं फिर भी हरदोई के पुलिस अधिकारी महिला अपराधों को गंभीर नहीं मानते हैं।

हरदोई में एक रेप पीड़िता ने अपने सहयोगी पर रेप का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सहयोगी द्वारा उसका कई बार रेप किया गया जिसकी शिकायत शाहाबाद कोतवाली,सीओ शाहाबाद व पुलिस अधीक्षक से की गई। कोतवाली शाहाबाद व सीओ शाहाबाद द्वारा मामला दर्ज करने के बजाय पीड़ित से गलत से सलत बयानबाजी कर वहां से भगा दिया था। जिसके बाद पीड़ित युवती पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शाहबाद कोतवाली में रेप के बजाय छेड़खानी का अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस के कार्यशैली से परेशानियों से पीड़ित शाहबाद विधानसभा से विधायक व सूबे में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी के पास पहुँची और अपनी दरखास्त लगाई। पीड़ित युवती की बात सुन राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने तत्काल सीओ शाहबाद को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।

कोल्ड स्टोर में किया रेप फिर धमकाया

पीड़ित युवती ने बताया कि वह 12वीं की छात्रा है। एक ट्रेन एक्सीडेंट में उसके पिता की मौत हो चुकी है। अपने परिवार का पालन पोषण के लिए एक कोल्ड स्टोर में कार्य करती है जिससे उसकी पढ़ाई व घर का खर्चा चलता है। उसी कोल्ड स्टोर में मुनिम पिंकू उर्फ़ प्रमोद पुत्र अशोक निवासी मोहल्ला कटरा ने मौका पाकर कोल्ड स्टोर में उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया जिसके बाद पीड़ित युवती तो जानमाल की धमकी दी थी।

युवती ने आरोप लगाया कि पिंकु उर्फ प्रमोद ने इस दौरान कई बार उसका रेप किया उसने आखिरी बार 20 मई 2023 को आखरी बार रेप की घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद पीड़ित युवती थाने पहुंची लेकिन इसकी शिकायत नहीं सुनी गई । पीड़ित युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी की पत्नी व अन्य महिलाएं उसके घर पहुंची और उसकी मां के साथ अभद्रता की व जानमाल की धमकी भी दी। पीड़ित युवती द्वारा उसकी मां को मिली जानमाल की धमकी की भी शिकायत शाहबाद कोतवाली में दर्ज कराई, लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

पीड़ित युवती द्वारा क्षेत्राधिकारी शाहाबाद से भी की गई। दोनों मामलों की शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। कार्रवाई ना होने से आहत पीड़ित शाहबाद से भाजपा विधायक व सूबे की राज्यमंत्री रजनी तिवारी से मिली और मामले की शिकायत की। पीड़ित युवती की शिकायत सुन राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने सीओ शाहबाद को तत्काल मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। अब देखना होगा कि क्या पुलिस राज्य मंत्री के आदेशों का पालन करती है या फिर एक फिर पीड़ित युवती न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होगी।सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि शाहाबाद से भाजपा के जिलाध्यक्ष व भाजपा की महिला विधायक व राज्य मंत्री है।फिर भी एक महिला को न्याय के लिए अधिकारियों के चौखट की ठोकरें खानी पड़ रही है।

Tags:    

Similar News