Hardoi में पुलिस का बड़ा एक्शन, 13 हज़ार लोगों पर हुई कार्रवाई, जानें क्या है मामला?

Hardoi News: अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए अपराधियों की कुंडली को खंगाला जा रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-04-02 08:49 GMT

 SP Keshav chandra Goswami (Newstrack)

Hardoi News: लोकसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां जिला प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है, वहीं पुलिस प्रशासन भी कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधियों की कुंडली को खंगालना शुरू कर दिया गया है। प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद ही पुलिस सख्त हो गई है। लगातार चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी के साथ अपराधियों या जमानत पर बाहर चल रहे लोगों की कुंडली को खंगालने का कार्य कर रही है। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस कानून व्यवस्था को बनाये रखने में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभा रही हैं। पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए बूथ स्तर पर काम शुरू कर दिया है। इसी के साथ बूथ स्तर से मिलने वाली जानकारियां बीट बुक में दर्ज कर अधिकारियों को इसकी सूचना देनी होगी।

इतने लोग किए गए पाबंद

हरदोई पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी के निर्देशों का अनुपालन शुरू कर दिया है। इस क्रम में हल्का और चौकी प्रभारी जमानत पर बाहर आये अभियुक्त और बदमाशों की कुंडली को खंगाल रही हैं। पुलिस द्वारा हिस्ट्री शीटर वांछित अपराधियों की जानकारी को जुटाने का काम किया जा रहा है। पुलिस उन पर भी नजर रख रही है जो पूर्व के चुनाव में दखल दे चुके हैं। इस कार्य को कराने में पुलिस मुखबिर और चौकीदारों की भी सहायता ले रही है।हरदोई पुलिस द्वारा 13 दिन में 13,268 लोगों पर कार्रवाई की गई है, जबकि 5357 लोगों को पाबंद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए अपराधियों की कुंडली को खंगाला जा रहा है। अपराध में लिप्त पाए जाने पर उनके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी। इसी के साथ सभी पुलिसकर्मियों को आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर सख्त निगाह बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

Tags:    

Similar News