Hardoi News: रेल प्रशासन यूट्यूबर, इंस्ट्राग्रामर्स से कराएगा रेलवे स्टेशन का प्रमोशन, जानिए क्या है प्लान

Hardoi News: रेलवे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी रेलवे द्वारा किए जाने वाले कार्य को जन-जन तक पहुंचा रही है। रेल प्रशासन अब रेलवे व स्टेशनों के प्रचार प्रसार के लिए अब इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फेसबुक के अच्छे फॉलोअर्स का सहारा लेने की तैयारी कर रही है।

Update: 2023-05-30 22:23 GMT
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: रेल प्रशासन लगातार रेलवे के प्रमोशन को लेकर अलग-अलग प्रयास करते रहता है। रेलवे सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक विकास के कार्य को पहुँचाने काम कर रही है। रेलवे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी रेलवे द्वारा किए जाने वाले कार्य को जन-जन तक पहुंचा रही है, वही फेसबुक के माध्यम से भी रेलवे अपने विकास कार्य को लोगों के समक्ष रखा जाता है। जिससे कि लोगों का रुझान भारतीय रेल की ओर बढ़ सके। रेल प्रशासन अब रेलवे व स्टेशनों के प्रचार प्रसार के लिए अब इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फेसबुक के अच्छे फॉलोअर्स का सहारा लेने की तैयारी कर रही है।

सोशल मीडिया पर अच्छे फ़ॉलोवर्स वालों की तलाश

दरअसल, रेल प्रशासन अब अच्छे फ़ॉलोवर्स से रेलवे व उनके स्थानीय रेलवे स्टेशन का प्रमोशन कराएगी जिसके लिए उन्हें धनराशि भी दी जाएगी। हरदोई रेलवे स्टेशन पर रेल अधिकारी हरदोई के फेसबुक,इंस्टाग्राम व यूट्यूब के अच्छे फ़ॉलोवर्स वालों की तलाश की है। हरदोई रेलवे स्टेशन से कुल 50 नाम मण्डल कार्यालय को भेजे जाने हैं। आज पूरे दिन रेल प्रशासन अच्छे फॉलोवर्स वाली आईडी की तलाश करता रहा।

हरदोई से अब तक तीस नाम भेजे गए

आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर अपनी पहचान बनाना चाहता है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां लोगों को वायरल होते समय नहीं लगता है। ऐसे में रेल प्रशासन द्वारा भारतीय रेल के साथ सोशल मीडिया यूज़र्स से स्थानीय रेलवे स्टेशन का प्रचार प्रसार कराने का एक नया तरीका ढूंढ निकाला है। रेल प्रशासन द्वारा यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम के अच्छे फॉलोअर्स वाली आईडी से प्रचार-प्रसार कराने की योजना बनाई है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर भी आज हरदोई में फेसबुक,इंस्टाग्राम, यूट्यूब चलाने वाले यूजर्स देखे गए। रेल प्रशासन द्वारा ऐसे यूजर्स की छटनी की गई है जिनके पास अच्छे फ़ॉलोवर्स हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन के लिए आई लव हरदोई,सीनू जायसवाल, इट्स प्रीति, योगी फिल्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब संचालकों के नाम लिखे गए हैं।

हरदोई रेलवे स्टेशन से लगभग 50 नाम रेल प्रशासन को भेजने हैं, जिसने में अब तक 30 नाम भेजे जा चुके है। सूत्रों द्वारा बताया गया कि भेजे गए नामों पर रेल प्रशासन विचार-विमर्श करेगा। जिसके बाद आईडी संचालकों से वार्ता की जाएगी। उन्हें पेड प्रमोशन के लिए कहां जाएगा। हरदोई रेल प्रशासन द्वारा भेजे गए नामों में से ज्यादातर नाम महिलाओं के हैं। इन सभी यूजर्स को हरदोई रेलवे स्टेशन को लेकर प्रमोशन वीडियो बनाना होगा और अपनी सोशल मीडिया आईडी पर पोस्ट करना होगा। जिसके बाद व्यूज़ के हिसाब से रेल प्रशासन इनको धनराशि देगा। हालांकि रेल प्रशासन को एक वीडियो पर कितनी रकम देगा, इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है। आने वाले समय में जल्द ही यह भी स्पष्ट हो जाएगा।

Tags:    

Similar News