Hardoi News: रेल अधिकारियों ने कैंटीनों व प्रतीक्षालय की जाँच की, ख़ामिया मिलने पर लगाई फटकार

Hardoi News: रेल अधिकारियों ने कैंटीन संचालक को समोसे की गुणवत्ता को और बेहतर करने के निर्देश दिए, साथ ही कैंटीन में बिक रहें रेल नीर, बिस्कुट, चिप्स आदि की एक्सपायरी की जांच की गई।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-04 08:46 GMT

Hardoi News: ट्रेनों में लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या और बारिश के मौसम में रेल प्रशासन यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है। रेल प्रशासन लगातार यात्रियों की सेहत को भी ध्यान में रखते हुए ट्रेनों में व रेलवे स्टेशन पर बिकने वाले खाद्य पदार्थों को लेकर जांच करता आ रहा है। इसी क्रम में हरदोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को स्थानीय रेल अधिकारियों ने विशेष अभियान चलाकर प्लेटफार्म पर संचालित हो रही कैंटीन का औचक निरीक्षण किया। रेल अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण में खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच की गई साथ ही पैकेज खाद्य एवम् तरल पदार्थ की एक्सपायरी आदि की भी जांच की गई। स्थानीय रेल अधिकारियों द्वारा कैंटीन संचालकों को खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को बढ़ाने साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।

समोसा खाकर की गई जाँच

हरदोई रेलवे स्टेशन पर सीएमआई अंबुज मिश्रा, सीएचआई मनीराम, सीएचआई कॉलोनी विनोद कुमार, टिकट निरीक्षक मनमोहन श्रीवास्तव व अजय पांडे द्वारा स्टेशन पर अनधिकृत लोगों व खाद्य पदार्थों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया गया। टिकट निरीक्षकों द्वारा प्लेटफॉर्म व ट्रेन में अनधिकृत यात्रा कर रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया, साथ ही सीएमआई सीएचआई द्वारा प्लेटफार्म संख्या एक पर संचालित कैंटीन का निरीक्षण किया गया, जहां पर यात्रियों को दिए जाने वाले खाद्य पदार्थ में समोसे की गुणवत्ता को सूंघकर व खाकर जांच की गई। रेल अधिकारियों ने कैंटीन संचालक को समोसे की गुणवत्ता को और बेहतर करने के निर्देश दिए, साथ ही कैंटीन में बिक रहें रेल नीर, बिस्कुट, चिप्स आदि की एक्सपायरी की जांच की गई।


स्थानीय रेल अधिकारियों ने हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने एसी प्रतीक्षालय में जाकर भी खाद्य पदार्थ की जांच की गई। यहां भी सीएचआई मनीराम द्वारा कोका-कोला, फैंटा, रेल नीर, बिस्किट, चिप्स , कुरकुरे के पैकेज पर अंकित एक्सपायरी की जांच की। रेल अधिकारियों की जांच में सभी खाद्य एवम् तरल पदार्थ दुरुस्त पाए गए। सीएचआई मनीराम द्वारा एसी प्रतीक्षालय में शौचालय की साफ सफाई की भी जांच की, जहां शौचालय साफ मिला। सीएमआई अंबुज मिश्रा द्वारा एसी प्रतीक्षालय के अभिलेख व यात्रियों के आवागमन से संबंधित अभिलेखों की भी जाँच की, जहां छुटपुट खामियां मिलने पर कर्मी को जमकर फटकार लगाई और 2 दिन के अंदर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लेने के निर्देश जारी किए है। स्थानीय रेल अधिकारियों के निरीक्षण से स्टेशन परिसर में हड़कम मचा रहा।

Tags:    

Similar News