Hardoi News: तालाब व नाले में दो लोगों के डूबने से मौत, दोनों का शव मिला, पुलिस मामले की कर रही छानबीन

Hardoi News: जनपद में दो स्थानों पर डूबने के मामले सामने आये हैं जिसमें एक युवती और किशोर की मौत हो गई है। पुलिस दोनों मामलों की छानबीन में जुटी हुई है।

Update: 2023-08-27 14:46 GMT
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में नदी, नहर, तालाब लोगों की मौत का कारण बनते जा रहे हैं। बीते एक महीने में लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों की नदी,नहर, तालाब में डूबने से मौत हो चुकी है। जनपद में हो रहे हादसों के बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। हादसो को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नहर की पुलिया पर चेतावनी बोर्ड भी लगाया था लेकिन फिर भी जनपद के लोग प्रशासन की अपील को डर किनार करते हुए नदी, नहर, तालाब में नहाने जा रहे हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन बीतता हो जिस दिन किसी की नदी,नहर, तालाब में डूबने से मौत ना हो रही हो। यह हादसें लोगों की लापरवाही के चलते सामने आ रहे हैं।

जनपद में दो स्थानों पर डूबने के मामले सामने आये हैं जिसमें से एक युवती की मौत हो गई है जबकि दूसरा किशोर है जिसका अभी तक पुलिस द्वारा कुछ भी पता नहीं लगाया जा सका सका है। पुलिस दोनों मामलों की छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस द्वारा युवती के मिले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है व आवश्यक विधिक कार्यवाही में जुट गई है।

नाले में डूबे किशोर को गोताखोरों की मदद से खोजने में जुटी पुलिस

हरदोई जनपद के दो अलग-अलग कोतवाली क्षेत्र में तालाब व नाले में डूबने से हादसा हुआ है। कछौना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा बेरूवा में नईम की पत्नी आफरीन उम्र 20 वर्ष तालाब के किनारे शौच के लिए गई थी की तभी अचानक उसका पर तालाब में फिसलने से उसकी डूब कर मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कछौना कोतवाली पुलिस ने मृतक युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है व जांच कर आवश्यक विधि कार्यवाही करने की बात कह रही है। दूसरी घटना संडीला कोतवाली क्षेत्र की है जहां पांच दोस्त नहाने के लिए बेतवा नाले में गए थे। जहां नहाते समय सौरभ उम्र 16 वर्ष पुत्र ओमप्रकाश उर्फ मुन्ना निवासी मुसलमानबाद नाले में डूब गया। दोस्तों द्वारा अपने दोस्त को ढूंढने का काफी प्रयास किया गया लेकिन असफल रहे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से नाले में डूबे सौरभ को खोजने का काफी प्रयास किया लेकिन सौरभ का कुछ पता नहीं चला। पुलिस सौरभ की तलाश कर रही है। पुलिस द्वारा नहर विभाग के सहयोग से सौरभ को तलाशने के प्रयास किया जा रहे हैं। पुलिस द्वारा बताया गया कि गोताखोरों व जिला प्रशासन की मदद से सौरभ को खोजने के प्रयास किया जा रहे हैं साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है।हरदोई में रविवार को हुए दो हादसों के बाद दोनों ही परिवार में हड़कंप मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। जानकार बताते हैं कि बारिश के दिनों में तालाब, नहर, नदी हादसे का कारण बन जाते हैं। जरा सी चूक लोगों की जान ले लेती है। ऐसे में बारिश के महीने में नदी नाले, नहरे से सभी को दूर रहना चाहिए।बारिश के कारण नहर, तालाब में दलदल की स्थिति बन जाती है वही नदियों में जलस्तर बढ़ने से गहराई का अंदाजा नहीं हो पता है जिसके चलते लोगों की मौत हो जाती है।

अपडेट-

नाले में डूबे किशोर का शव मिला

जनपद में दो स्थानों पर डूबने के मामले सामने आये जिसमें से एक युवती की मौत हो गई है, मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से नाले में डूबे सौरभ को भी खोज निकाला। पुलिस दोनों मामलों की छानबीन में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News