UP Police Exam 2024: पुलिस परीक्षा के पहले दिन 2168 अभियर्थियों ने परीक्षा से किया किनारा, डीएम एसपी करते रहे केंद्रों का निरीक्षण

UP Police Exam 2024: हरदोई जनपद में शुक्रवार को दो पालियों में 7872 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी लेकिन दोनों पालियों में महज 5703 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-24 09:02 GMT

UP Police Exam (Pic: Newstrack)

UP Police Exam: हरदोई में आयोजित हुई उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन 2 हज़ार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया। परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध किए गए थे। जिलाधिकारी से लेकर पुलिस अधीक्षक तक लगातार परीक्षा केंद्रों पर नजर बनाए हुए थे। सीसीटीवी से भी अभ्यर्थियों व परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जा रही थी। शुक्रवार को पहली पारी में परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी सुबह 7:30 से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर पहुंचने लगे थे। 9:30 तक अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश कराया गया जिसके बाद गेट को बंद कर दिया गया। गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों द्वारा परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंचने वाले सभी अभ्यर्थियों की गहनता से छानबीन के बाद जांच कि गई इसके बाद उन्हें प्रवेश की अनुमति मिली। 

कंट्रोल रूम से भी होती रही निगरानी

हरदोई जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम से प्रश्न पत्रों को परीक्षा केंद्रों तक निकालने की प्रक्रिया की गई। उत्तर प्रदेश पुलिस लिखित परीक्षा के नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तण्ड प्रकाश सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार भी लगातार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। पहली पाली में 3936 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी जिनमें से 2834 अभ्यर्थी उपस्थित रहे, जबकि 1102 अभ्यर्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया। वहीं दूसरी पाली में 3936 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी जिनमें से 2867 अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पहुंचे और 1059 अभ्यर्थियों ने परीक्षा से किनारे किया।

शनिवार को भी उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा जनपद में हो रही है। यह परीक्षा भी दो पालियों में कराई जा रही है। बीते कई दिनों से पुलिस और जिला प्रशासन परीक्षा को लेकर तैयारी में जुटा हुआ था। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन शुक्रवार को पुलिस लाइन में परीक्षा को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम में पहुंचे और सभी परीक्षा केंद्रों का सीसीटीवी से निरीक्षण भी किया साथ ही लगातार दोनों पालियों में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ पुलिस और जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी लगातार निरीक्षण करते रहे। 

Tags:    

Similar News