Hardoi News: वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में दिखी अव्यवस्था, भाजपा ज़िलाध्यक्ष को मंच पर नहीं मिली जगह

Hardoi News: शिलापट से सदर विधायक का नाम भी रहा ग़ायब।

Update: 2023-08-06 17:05 GMT
वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में दिखी अव्यवस्था, भाजपा ज़िलाध्यक्ष को मंच पर नहीं मिली जगह: Photo- Newstrack

Hardoi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरदोई रेलवे स्टेशन के अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल होने पर वर्चुअल शिलान्यास को लेकर क्षेत्र के लोगों व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों में काफी उत्साह देखने को मिला। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। कार्यक्रम को लेकर मंडल के दो बड़े अधिकारी लगातार हरदोई रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं को देख रहे थे। नई बिल्डिंग को लेकर जहां एक तरफ उत्साह था, वहीं कार्यक्रम के दौरान अवस्थाओं का भी बोलबाला रहा।

मंच पर खास लोगों का रहा कब्जा

चर्चा है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष को मंच पर कुर्सी ना मिलने से वह नाराज हो गए। हालांकि लोगों ने भाजपा जिलाध्यक्ष की नाराजगी को जायज ठहराया। भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा व नगरपालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा को मंच के नीचे कुर्सी पर बैठे हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल फोटो को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं सामने रख रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो को लेकर लोग रेलवे को दोषी ठहरा रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि रेल अधिकारियों द्वारा प्रोटोकॉल का पालन किया गया। हालांकि, इन सबके बीच बात अव्यवस्था की है तो भाजपा के माननीय मंच पर विराजमान हो गए थे, साथ ही माननीयों के साथ आए उनके प्रतिनिधि व ख़ास लोग भी मंच पर विराजमान दिखे। जिन्हें रेल अधिकारी मंच से हटा नहीं सके, जिसके चलते अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने रेल अधिकारियों से व्यक्त की नाराजगी

भाजपा के कुछ पदाधिकारी पत्रकारों की कुर्सी पर विराजमान रहे, जिसके चलते कार्यक्रम को कवर करने के लिए पहुंचे पत्रकारों को भीषण गर्मी में खड़े रहकर कार्य करना पड़ा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचे हरदोई के भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा को कार्यक्रम में कुर्सी ना मिलने पर रेल अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद रेल अधिकारियों द्वारा आनन-फानन में मंच के नीचे कुर्सी लगवाकर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा व नगरपालिका जिलाध्यक्ष सुखसागर मिश्रा को बैठाया गया। सोशल मीडिया पर भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ हुई इस बेरुखी चर्चाएं जोरों से हैं। प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान मंच पर सांसद जयप्रकाश रावत, राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई, पूर्व सांसद अंशुल वर्मा ,उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी जिला, पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पीके वर्मा, सवायजपुर विधायक माघवेंद्र प्रताप सिंह रानू के साथ माननीयों के कई प्रतिनिधि व शुभचिंतक मंच पर विराजमान रहे। सुशासन की बात करने वाले भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी अपने बड़े पदाधिकारी का सम्मान करना भूल गए। लोगों का कहना है कि मंच पर कुछ ऐसे लोग विराजमान थे जो ना ही कोई पदाधिकारी थे और ना ही माननीय, फिर भी उनके द्वारा जिलाध्यक्ष के सम्मान में कुर्सी तक नहीं छोड़ी गई। लोग यहां तक कह रहे हैं कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को कुर्सी से काफी प्रेम है।

नितिन अग्रवाल का नाम शिलापट से रहा ग़ायब

प्रधानमंत्री के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में एक चर्चा और जोरो से रही, जिसकी सोशल मीडिया पर भी बाद में चर्चा होती रही। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर वर्चुअल शिलान्यास के दौरान जिस शिलापट का शिलान्यास किया गया, उसमें से उत्तर प्रदेश के आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल जोकि हरदोई सदर से विधायक भी हैं, उनका नाम गायब था। नितिन अग्रवाल का नाम शिलापट से गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बाबत रेल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जिस शिलापट का शिलान्यास हुआ है, वह अस्थाई शिलापट था, इस शिलापट में उनके नाम लिखे गए हैं जिनकी गरिमामय उपस्थिति माननीय के तौर पर रहने वाली थी। सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने कार्यक्रम में विशेष कारणों से सम्मिलित होने से इनकार किया था। जिसके चलते उनका नाम गरिमामय उपस्थिति में नहीं है। नई बिल्डिंग बनने के दौरान जब शिलापट को लगाया जाएगा, तब संभवत सदर विधायक नितिन अग्रवाल का नाम शिलापट में लिखा होगा।

Tags:    

Similar News