हाथरस कांड में नाबालिग आरोपी: खुलासे से पुलिस के हाथ पांव फूले, मिले ये सबूत

हाथरस कांड में इन दिलों अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक की हाईस्कूल की मार्कशीट सामने आई है। नाबालिग होने के बाद भी पुलिस ने उसे सुधारगृह न भेजकर जल्दबाजी में जेल भेज दिया। साथ ही इस आरोपित की पहचान भी नहीं छिपाई।

Update: 2020-10-20 06:28 GMT
हाथरस कांड में नाबालिग आरोपी: खुलासे से पुलिस के हाथ पांव फूले, मिले ये सबूत (Photo by social media)

लखनऊ: पिछले दिनों हाथरस में एक दलित बालिका के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या के मामलें में पुलिस की तेजी आब उसके लिए मुसीबत बन गयी है। इस माामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपितों में से एक आरोपित नाबालिग बताया जा रहा हैे। उसकी हाईस्कूल की मार्क शीट में जो उम्र दर्शाई गयी है। उसके अनुसार व वह नाबालिग है। इसी तरह कानपुर के बिबरू कांड में भी एक नाबालिग को पुलिस ने अभियुक्त बताकर मार गिराया था।

ये भी पढ़ें:मुख्तार नहीं आएगा यूपी: वारंट के बावजूद पुलिस रोपड़ जेल से लाने में फेल, ये है वजह..

चारों आरोपियों में से एक की हाईस्कूल की मार्कशीट सामने आई है

हाथरस कांड में इन दिलों अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक की हाईस्कूल की मार्कशीट सामने आई है। नाबालिग होने के बाद भी पुलिस ने उसे सुधारगृह न भेजकर जल्दबाजी में जेल भेज दिया। साथ ही इस आरोपित की पहचान भी नहीं छिपाई।

hathras-criminals (Photo by social media)

सीबीआई की टीम ने निलम्बित चल रहे पुलिस कर्मियों से पूछताछ की

बताया जा रहा है कि इस कांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जब उसके घर पहुंची तो उसके हाथ में एक सर्टीफिकेट लग गया जिसमें वह आरोपित नाबालिग निकला। इसके बाद टीम ने निलम्बित चल रहे पुलिस कर्मियों से पूछताछ की। पुलिस की इस कार्रवाई से मामला अब और पेचीदा हो गया है। इसके बाद सीबीआई की टीम अलीगढ़ जेल पहुंची, जहां चारों आरोपित बंद हैं। वहां पर सीबीआई की टीम ने चारों से लम्बी पूछताछ की। पिछले एक सप्ताह से सीबीआई की टीम इस मामले में तेजी से जांच कर रही है। उधर, एसआईटी भी अपनी जांच रिपोर्ट 21 अक्टूबर को सौंपेगी।

ये भी पढ़ें:कवि कुमार विश्वास की चोरी हुई फॉर्च्यूनर कार आठ महीने बाद मिली इस हाल में

बता दें कि सीबीआई लगातार इस मामले की तह में जा रही है और इसके लिए घटना से जुड़े हर व्यक्ति को चिन्हित कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि हाथरस केस के चश्मदीद विक्रम उर्फ छोटू से तकरीबन 8 घंटे तक पूछताछ की गयी। इसके बाद फिर उसे घर वापस छोड़ा गया। विक्रम उर्फ छोटू ने दावा किया था कि 14 सितंबर को जब वह सुबह अपने खेत में था। तभी उसने लड़की की चीखने की आवाज सुनी थी। विक्रम के मुताबिक जब वो मौके पर गया, तो उसने देखा कि उसके खेत में ही लड़की जमीन पर पड़ी हुई थी। पीड़ित लड़की का बड़ा भाई और लड़की की मां वहां खड़े थे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News