Hathras News: ‘शोले’ फिल्म की तरह ये गौसेवक चढ़े पानी की टंकी पर, जानिए क्या थी वजह

Rewa News: रीवा शहर के समान थाना क्षेत्र के संजय नगर में बीती 20 जून को एक स्पा सेंटर में चोरी की वारदात घटित हुई थी। पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही थी और रविवार को इसका खुलासा किया गया।

Update: 2023-07-02 11:38 GMT

Hathras News: शहर की कोतवाली सदर इलाके के घासमंडी स्थित पानी की टंकी पर तीन गौसेवक चढ़ गए। सूचना के बाद मौके पर प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी पहुंचे। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। काफी देर तक गौसेवकों को नीचे बुलाने के लिए मनाया जाता रहा, लेकिन वो मानने को तैयार नहीं थे। अधिकारियों के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद तीनों कर्मचारी पानी की टंकी से नीचे उतरे।

गायों के लिए चारा और कर्मचारी के नियमतिकरण की मांग

शहर के मेला श्री दाऊ जी महाराज मंदिर परिसर में गौशाला है। इस गौशाला की देखभाल के लिए तत्कालीन ईओ ने विशाल शर्मा नाम के एक व्यक्ति को नियुक्त किया था। उसके साथ करीब एक दर्जन लोगों को और रखा गया था। आरोप है कि उन सभी का अधिकारियों द्वारा नवीनीकरण कर दिया गया है, लेकिन विशाल का नवीनीकरण नहीं किया गया है। उन्हें यह कहकर परेशान किए जाने का आरोप है कि उसकी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है। यह सिलसिला करीब पांच महीने से चल रहा है, जबकि विशाल शर्मा गौशाला में लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं। इन्हीं सब बातों से गुस्साए विशाल शर्मा, उनके सहयोगी जीतू व सचिन घासमंडी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। यहां पर उन्होंने विशाल शर्मा का नवीनीकरण किए जाने और गौशाला में गायों के लिए चारा उपलब्ध कराए जाने की मांग की।

एसडीएम व सीओ ने बमुश्किल कर्मचारियों से मनाया

इस मामले की जानकारी एसडीएम संजय सिंह और सीओ सुरेंद्र सिंह को हुई तो दोनों अधिकारी दलबल के साथ मौके पहुंच गए। यहां पर दोनों अधिकारी टंकी पर चढ़े तीनों युवकों को समझाने लगे और उनकी मांगों को लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन देने लगे। करीब डेढ़ घंटे बाद तीनों युवक टंकी से नीचे उतरे। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। अधिकारी तीनों कर्मचारियों के साथ किला खाई स्थित गौशाला को देखने पहुंचे। टंकी पर चढे़ तीनों युवकों ने कहा कि किलाखाई स्थित गौशाला में चारा भी नगर पालिका या फिर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। वह खुद ही लोगों से सम्पर्क कर गायों को चारा उपलब्ध करा रहे हैं।

Tags:    

Similar News