Hathras News: गर्ल फ्रेंड से मिलाने दोस्त को बुलाया, फिर किया ऐसा काम

Hathras News: पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर/अपराध सुरेन्द्र सिंह व एसओजी टीम व सर्विलांस सेल के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना के शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था।

Update: 2023-05-27 20:02 GMT
पुलिस के गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Hathras News: युवक के दोस्तों गर्ल फ्रेंड से मिलवाले की बात कर फोन पर बुलाया और अपहरण कर फिरौती मांगने लगे। थाना हाथरस गेट पुलिस एवं एसओजी टीम की संयुक्त कार्यवाही में थाना हाथरस गेट क्षेत्रांतर्गत फिरौती के लिए दी गई अपहरण की घटना का खुलासा किया। वहीं पुलिस ने अपह्रत को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से एक बाइक, अवैध असलहा कारतूस, फिरौती के लिए रूपयों में से शेष 18000 रुपए बरामद किए। बनी सिंह पुत्र नरसी सिंह निवासी ग्राम सिकन्दरपुर थाना हाथरस जंक्शन हाल निवासी गांव नगला खान थाना हाथरस गेट का बेटा देवेश कुमार बाजार जाने के लिए कहकर घर से गया था जो वापस नहीं आया। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकमद दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की।

पुलिस अधीक्षक ने दिए खुलासे के निर्देश

पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर/अपराध सुरेन्द्र सिंह व एसओजी टीम व सर्विलांस सेल के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना के शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके आधार पर हाथरस गेट पुलिस एवं एसओजी टीम के कठिन परिश्रम व अथक प्रयासोपरान्त धरातलीय साक्ष्य, सर्विलांस सेल की टेक्निकल एड, सीसीटीवी फुटेज व प्राप्त अन्य लाभप्रद सूचनाओं के अभिसंकलन से थाना हाथरस गेट पुलिस एवं एसओजी टीम की संयुक्त कार्यवाही में अपह्रत के दोस्तों द्वारा ही अपने दोस्त देवेश कुमार के अपहरण की साजिश करके फिरौती मांगने की घटना का सफल अनावरण किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने खुद जुर्म किया कबूल

इस घटना के अनावरण हेतु सर्वप्रथम पुलिस द्वारा आने-जाने वाले रास्ते-बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे गये, जिसके माध्यम से पता चला कि आशीष पुत्र यतेन्द्र शर्मा निवासी सिकन्दरपुर थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस के साथ बाइक पर बैठकर अपह्रत गया है। अभियुक्त आशीष को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पैसों की जरूरत के लिये उसने अपने दोस्त अभिषेक उर्फ अभी, दीपक और योगेश उर्फ विशम्भर के साथ मिलकर अपने दोस्त देवेश पुत्र बनी सिंह का अपहरण कर फिरौती में पैसा वसूलने की प्लानिंग की।

गर्ल फ्रेंड से मिलवाने के बहाने ले गए साथ

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि 25 मई 2023 को देवेश को फोन कर अपनी गर्लफ्रेन्ड से मिलवाने के लिए कहा और दिनांक 26 2023 को सुबह 10 बजे देवेश को साथ लेकर हाथरस बाजार आए। पूर्व योजना के मुताबिक इगलास अडडे से दीपक को पीछे बैठा लिया एवं दूसरी बाइक पर अभिषेक उर्फ अभी व योगेश उर्फ विशम्भर पीछे-पीछे चल रहे थे। सिकन्द्राराऊ से एटा वाले रोड पर फूलई के पास पहुंचकर अपह्रत (देवेश) के फोन से अपह्रत द्वारा अपह्रत के पिता से उसे छोड़ने के बदले पहले 40 लाख रुपये की मांगे, फिर 30 लाख, फिर 20 लाख की मांग की गई। अभियुक्तगणों द्वारा एक जनसेवा केन्द्र का नम्बर दिया गया, जिसमें देवेश के पिता द्वारा 20,000 रुपए डाल दिये गए।

देवेश को तलाश करने का किया नाटक

अभियुक्त आशीष अपने दोस्त देवेश को अन्य तीन अभियुक्तगणों के सुपुर्द कर अपनी बाइक से अपने गांव आ गया एवं अपह्रत के घरवालों के साथ उसे ढुंढवाने का नाटक करने लगा। अभियुक्त आशीष द्वारा बताया गया कि योजना के मुताबिक न्यू हाथरस रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे रात में अभिषेक, दीपक, योगेश तीनों लोग देवेश को लेकर वहीं रूकेंगे। इसी क्रम में पुलिस द्वारा न्यू रेलवे स्टेशन हाथरस ओवर ब्रिज के तीनों अभियुक्तों व अपह्रत को बरामद किया गया। पुलिस द्वारा विधिपूर्ण कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News