'हार्टफुल होली' का आयोजन करेगा हार्टफुलनेस मेडिटेशन इंस्टीट्यूट

होली पर्व है दिलों को जोड़ने और रंगों के माध्यम से अपने उत्साह को व्यक्त करने का। इसे ध्यान में रखकर हार्टफुलनेस मेडिटेशन इंस्टीट्यूट 'हार्टफुल होली' का आयोजन रविवार 17 मार्च को रविवार आई.आई.एम. रोड स्थित सेन्टर में करने जा रहा है।

Update: 2019-03-13 12:30 GMT
Festivel : कानपुर की होली भी अपने आप में सबसे अनूठी

लखनऊ: होली पर्व है दिलों को जोड़ने और रंगों के माध्यम से अपने उत्साह को व्यक्त करने का। इसे ध्यान में रखकर हार्टफुलनेस मेडिटेशन इंस्टीट्यूट 'हार्टफुल होली' का आयोजन रविवार 17 मार्च को रविवार आई.आई.एम. रोड स्थित सेन्टर में करने जा रहा है। इस आयोजन में विभिन्न संस्थाओं व इंस्टीट्यूट के युवा प्रतिनिधि निशुल्क हिस्सा लेंगे।

रंगों के त्यौहार को खूबसूरत बनाने के लिए युवाओं के लिए विविध कार्यक्रम रखें गए हैं। इन कार्यक्रमों से जुड़कर नई पीढ़ी होली के परंपरा और उसके वास्तविक अर्थ को भी समझ सकेगी। इसके साथ ही युवाओं को ध्यान की सूक्ष्म विधियों से भी परिचित करवाया जाएगा। वृक्षारोपण, रंगोली तथा होली गीतों पर म्यूजिक चेयर का आकर्षण भी होली के रंगों को और चटक कर देगा। सहभोज का आयोजन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....बरसाना की होली के अलावा यहां देखें को मिलता है बहुत कुछ

हार्टफुलनेस मेडिटेशन इंस्टीट्यूट की स्थानीय प्रभारी शालिनी महरोत्रा ने बताया कि संस्था ने वर्ष 2019 को 'इयर ऑफ़ हार्ट' के रूप में मनाने का निर्णय वैश्विक स्तर पर लिया है। इस पूरे वर्ष 'काइन्डनेस कार्यक्रम' आयोजित किए जाएंगे। जिसमें समाज के हर वर्ग को सम्मिलिति करने का प्रयास किया जाएगा। इसी क्रम में नए वर्ष पर 'हैप्पी न्यू यू' कार्यक्रम का आयोजन संस्था द्वारा आयोजित किया गया था। जिसमें राजधानी के कई स्कूल के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया था।

Tags:    

Similar News