UP Weather News: यूपी के 30 जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में आज मौसम

UP Weather News: प्रदेश में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। आने वाले चार-पांच दिलों तक प्रदेश कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-05 01:44 GMT

UP Weather News ( Pic- Social- Media)

UP Weather News: सितंबर महीने के शुरुआत से ही यूपी में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश का सिलिसिला जारी है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने गुरुवार यानी 5 सितंबर को प्रदेश के 30 जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। यह बारिश कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से तेज तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। यूपी में अभी 9 सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने आज यानी 5 सितंबर को प्रदेश के 30 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।


बारिश ने दी राहत

बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों सीतापुर, बाराबंकी, लखीमपुर-खीरी, हरदोई, कानपुर, रायबरेली समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई। इससे एक तरफ जहां तापमान में गिरावट आई तो वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली।


यूपी में आज कहां-कहां बारिश?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार यानी 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली, बलिया, गाजीपुर, मऊ, गोरखपुर, वाराणसी, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गाजियाबाद, कासगंज, बदायूं, एटा, ललितपुर, झांसी, महोबा, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, बरेली और रामपुर, मुरादाबाद, शामली, बिजनौर में बारिश होने की संभावना है।


चार-पांच दिनों तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला?

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश होने का अनुमान है। यह बारिश कहीं पर हल्की से मध्यम हो सकती है। इसके साथ ही, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने का खतरा भी रहेगा। यूपी के पश्चिमी और पूर्वी दोनों भागों में मॉनसून अभी सक्रिय रहेगा। मानसून की सक्रियता से किसानों को फायदा मिलेगा। क्योंकि खेतों में पर्याप्त नमी बनी रहेगी जो एक अच्छा संकेत है।

Tags:    

Similar News