शहर के कई विश्वविद्यालयों में मनाया गया होलिकोत्सव

Update: 2019-03-18 10:48 GMT

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: होली का त्योहार अपने पूरे रंग में है, अभी होली आने से पहले ही राजधानी में जगह जगह होली मनाई जा रही है, जो लोगों के दिलों में होली के लिए एक अलग उत्साह दिखाता है। आज लखनऊ में कई सरकारी और प्राइवेट कॉलेज के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय और नेशनल कॉलेज में होली का त्योहार मनाया गया।

ये भी पढ़ें—मायावती को प्रियंका ने दिया जवाब- कोई कन्फ्यूजन नहीं, BJP के खिलाफ है लड़ाई

प्रॉक्टर की मनाही के बावजूद विश्वविद्यालय में होलिकोत्सव

लखनऊ विश्वविद्यालय में एक बार फिर वहां के छात्रों की मनमानी देखने को मिली। दरअसल मामला यह था कि विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर ने विश्वविद्यालय परिसर में होली खेलने को मना किया था। उनकी इस मनाही का कारण विश्वविद्यालय की दीवारें, सड़के और कीमती सामान की सुरक्षा से था, जो कि होली सेलिब्रेशन के बाद खराब हो जाती हैं, लेकिन उनकी यह मनाही छात्रों को रास नही आयी और उन्होंने परिसर के अंदर ही होलिका उत्सव मनाया।

ये भी पढ़ें— गोवा: कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

होली का त्योहार मनाने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व छात्र भी शामिल हो गए, या यूं कहें कि प्रॉक्टर के आदेश का विरोध करने के लिए उनका आना हुआ, वजह चाहे जो भी रही हो, पर इन छात्रों के आने से विश्वविद्यालय परिसर में अबीर-गुलाल उड़ते हुए नज़र आये। ए.बी.वी.पी. के कुछ छात्र ऐसे भी थे जिन्होंने परिसर में गुंडागर्दी दिखाते हुए जबरदस्ती वहाँ पर मौजूद प्रथम वर्ष के छात्रों को रंग लगाया। जिस पर वहां के सुरक्षा गार्डों ने भी कोई कार्यवाही नही की।

नेशनल कॉलेज में हर्षोल्लास से खेली गई होली

जहां एक तरफ लखनऊ विश्वविद्यालय का हाल है, वहीं दूसरी तरफ शहर के हज़रतगंज स्थित नेशनल कॉलेज में शांतिपूर्ण ढंग से बिना किसी शोर शराबे के होलिउत्सव मनाया गया। जिसको वहां के छात्रों से लेकर टीचर्स तक ने खूब पसंद किया और जमकर होली खेली।

ये भी पढ़ें— अफसरों के घर के पास से चोरों ने एटीएम से उड़ाये लाखों रूपये

Tags:    

Similar News