सात आईएएस का तबादला, अनूप चंद्र पांडेय लखनऊ के कमिश्नर

Update: 2016-08-13 23:48 GMT

लखनऊः यूपी सरकार ने शनिवार को सात आईएएस का तबादला कर दिया। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अनूप चंद्र पांडेय को लखनऊ के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। चित्रकूट के कमिश्नर एल वेकटेश्वरलू को मुरादाबाद और राज्य मानवाधिकार आयोग के सचिव और खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन के आयुक्त मुरली मनोहर लाल चित्रकूट के कमिश्नर बनाए गए हैं। इनके अलावा 97 पीसीएस अफसरों का तबादला हुआ है और 12 का ट्रांसफर रद्द किया गया है।

और किनके तबादले?

प्रमुख सचिव समाज कल्याण, महिला कल्याण, लघु सिंचाई, समन्वय विभाग एवं परियोजना समन्वयक डास्प रेनुका कुमार से प्रमुख सचिव समाज कल्याण का कार्यभार वापस ले लिया गया है। महिला कल्याण के निदेशक ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में भेजा गया है। प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग एवं विकलांग कल्याण व आयुक्त विकलांगजन विभाग मनोज सिंह अब प्रमुख सचिव समाज कल्याण होंगे। वह अन्य पदों को अतिरिक्त कार्यभार के रूप में देखते रहेंगे। विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा भवानी सिंह खगारौत को महिला कल्याण विभाग में निदेशक बनाया गया है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर एसडीएम के ट्रांसफर

चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने कई साल से एक ही जिले में तैनात प्रशासनिक अफसरों के तबादले शुरू किए हैं। शनिवार को 97 पीसीएस अफसरों के तबादले के साथ ही 12 अफसरों के ट्रांसफर आदेश निरस्त किए गए। ये पीसीएस अधिकारी एसडीएम स्तर के हैं। सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आए चुनाव आयोग के दल ने मुख्य सचिव से मिलकर लंबे समय से एक जिले में तैनात अफसरों को हटाने के लिए कहा था।

Tags:    

Similar News