वर्दी वाले अपराधीः तलाश का फरमान जारी, बदमाशों से सांठगांठ पर होगा ये हश्र

पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजकर ऐसे पुलिस कर्मचारियों को चिन्हित करने कहा है, जिनका किसी हिस्ट्रीशीटर, माफिया या आपराधिक छवि के व्यक्ति से संपर्क हो।

Update: 2020-07-08 18:46 GMT

झाँसी। कानपुर के हिस्ट्रीशीटर, आठ पुलिस कर्मचारियों के मर्डर में फरार विकास दुबे से पुलिस कर्मचारियों के नजदीकी संबंध होने के बाद सामने अलर्ट जारी हुआ है। पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजकर ऐसे पुलिस कर्मचारियों को चिन्हित करने कहा है, जिनका किसी हिस्ट्रीशीटर, माफिया या आपराधिक छवि के व्यक्ति से संपर्क हो।

पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया फरमान, परिक्षेत्र में होगी जांच

पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश के बाद पुलिस अफसरों ने कार्रवाई शुरु कर दी है। लंबे समय से थानों पर जमे पुलिस कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है, ताकि ऐसे पुलिस कर्मचारियों का कार्यक्षेत्र बदला जाए।

ये भी पढ़ेंः विकास के साथी पर बड़ा खुलासा: गिरफ्तारी के बाद पता चली ये बात, मचा हड़कंप

सांठगांठ पाई तो होगी कार्रवाई

कानपुर की घटना में हिस्ट्रीशीटर से थानेदार के अच्छे संबंधों की बात सामने आई है। थानेदारों की मुखबिरी से पुलिस टीम पर हमला हुआ, जिसमें मौके पर आठ लोग शहीद हो गए थे। इसको देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघले ने एसएसपी, एसपी को पत्र भेजकर इस बात की जांच के निर्देश दिए हैं। आईजी ने कहा कि माफिया पर कार्रवाई के साथ-साथ पुलिस के साथ बदमाशों की सांठगांठ के बारे में पता लगाया जा रहा है। इस तरह का मामला सामने आने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः यूपी के 919 हिस्ट्रीशीटर: विकास दुबे ने ऐसे फंसाया, रिकॉर्ड तलाश रही पुलिस

पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने कहा

थाने और पुलिस चौकियों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया जाएगा। लंबे समय तक थाने पर तैनात रहने से साठगांठ की संभावना रहती है। ऐसे सिपाहियों व थानेदारों का पता लगाया जा रहा है।

बीके कुशवाहा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News