हाथरस बिटिया की बली: एक और हैवानियत से हिला यूपी, ससुराल वाले हुए फरार

हाथरस की गुड़िया की आत्मा इंसाफ मांग रही है। अब एक बार फिर हाथरस की एक बेटी की बागपत में दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर दी गयी।

Update: 2020-10-07 08:27 GMT
हाथरस बिटिया की बली: एक और हैवानियत से हिला यूपी, ससुराल वाले हुए फरार (social media)

बागपत: उत्तरप्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार रुकने का नाम नही ले रहे है। विकास के नाम पर उत्तमप्रदेश कहा जाने वाला उत्तरप्रदेश, अपराध प्रदेश बनता जा रहा है। हाथरस में हुए गुड़िया के साथ जघन्य हत्याकांड का मामला अभी सुलझा भी नही है। हाथरस की गुड़िया के परिजनों की आंखों में आंसू बह रहे है।

हाथरस की गुड़िया की आत्मा इंसाफ मांग रही है

हाथरस की गुड़िया की आत्मा इंसाफ मांग रही है। अब एक बार फिर हाथरस की एक बेटी की बागपत में दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या कर दी गयी। उसे इतना मारा गया, इतना पीटा गया कि अब इलाज के दौरान हाथरस की एक बेटी ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए है और पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। सवाल है कि आखिर यूपी में अपराध पर लगाम कब लगेगी ?

ये भी पढ़ें:सुभा सपा के गाजीपुर जिलाध्यक्ष व प्रतिनिधि ने कहा गाली देने वाला पार्टी का नहीं

सीमा के घरवालों ने शादी में अपनी हैसियत से खूब दान दहेज भी दिया

बता दे कि मामला बागपत के बालैनी थानाक्षेत्र के नवादा गॉव से जुड़ा है जहां पर 6 वर्ष पूर्व ईश्वर यादव के पुत्र सुमित की 12 अप्रैल 2014 को हाथरस जनपद के रहने वाले रामबीर सिंह की पुत्री सीमा (30 वर्षिय) से बड़े हर्षोल्लास के साथ विवाह हुआ था। सीमा के घरवालों ने शादी में अपनी हैसियत से खूब दान दहेज भी दिया। सब कुछ हसी खुशी चलता है सीमा ओर सुमित के दो बच्चे भी है लेकिन अचानक से इनके खुशहाल परिवार को ग्रहण लग गया। सुमित और उसके पिता ईश्वर यादव व मां संतोष यादव, सीमा को तंग करने लगे। सीमा और उसके परिजनों से दहेज की मांग की जाने लगी।

baghpath-matter (social media)

मिली जानकारी के मुताबिक सीमा के परिजनों ने अपनी बिटिया की खुशी के लिए उसके ससुराल वालों को दहेज में कार भी दे दी। लेकिन इसके बावजूद भी सीमा के ससुराल वाले नाखुश थे और पिछले छह महीनों से सीमा को फिर प्रताड़ित करने लगे। सीमा और उसके परिजनों से अब फिर से मेरठ के प्लाट के लिए 20 लाख रुपये दहेज की मांग की गई।

सुमित और उसके माता पिता द्वारा मांग पूरी न होने पर सीमा की पिटाई की गई

बकौल, सीमा के माता -पिता अपनी हैसियत के अनुसार उसे सब कुछ दे चुके थे जो वह दे सकते थे, लेकिन अब वे 20 लाख रुपये का इंतज़ाम नही कर पाए । जिसके चलते आरोप है कि सुमित और उसके माता पिता द्वारा मांग पूरी न होने पर सीमा की पिटाई की गई । दहेज की मांग पूरी करने के लिए सीमा को इतनी बर्बरता से पीटा गया कि उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा जहां से उसकी चिंताजनक हालत को देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया गया और देर शाम सीमा ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

सूचना मिलते ही सीमा के परिजन गांव पहुँचे लेकिन वहां घर पर ताला लटका था

सूचना मिलते ही सीमा के परिजन गांव पहुँचे लेकिन वहां घर पर ताला लटका था। सीमा के ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार हो गए । सीमा के परिजनों ने बालैनी थाने में आरोपी ससुराल वालों के विरुद्ध मुकदमा लिखवा दिया है जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है । मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें:अबु धाबी इन्वेस्टमेंट अथारिटी, रिलायंस रिटेल में करेगी 5,512.5 करोड़ का निवेश

वही एएसपी बागपत मनीष मिश्रा का कहना है कि हाथरस के रहने वाले रामवीर सिंह द्वारा बालैनी थाने पर एक एफआईआर दर्ज करवाई गई है जिसमे उन्होंने बताया है कि उनकी बेटी की शादी बालैनी के निवादा गॉव में 6 वर्ष पूर्व सुमित से हुई थी और सीमा के पति व सास द्वारा दहेज हत्या कारित करना बताया गया है। सूचना के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। शव को पीएम के लिए भेजा गया पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों के दोषी पाए जाने पर जल्द ही कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पारस जैन, बागपत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News