विधान परिषद में दी गई पुलवामा के शहीदों को श्रद्धाजंलि

विधान परिषद में समाजवादी पार्टी सदस्य राजपाल कश्यप ने पुलवामा में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि देने का मामला ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम...

Update: 2020-02-14 13:55 GMT

लखनऊ। विधान परिषद में समाजवादी पार्टी सदस्य राजपाल कश्यप ने पुलवामा में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि देने का मामला ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से उठाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार शहीदों के परिजनो कें प्रति उदासीन है और उनसे किए गए वादों को पूरा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें-अवैध खनन को लेकर विपक्ष और सरकार में हुआ जोरदार टकराव

शून्य प्रहर में सदन ने अपने दो पूर्व सदस्यों गयासुद्दीन किदवई और महबूब अहमद लारी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सपा के राजपाल कश्यप ने पुलवामा में मारे गये सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों का मामला ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से उठाते हुए कहा कि इस हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए थे।

डिफेन्स एक्सपो लगाकर भाजपा खुद को महिमामण्डित कर रही है

लेकिन सरकार ने उनके परिजनों के प्रति उदासीन है और उनसे किये गये वायदों को अब तक पूरा नहीं किया है। सेना के नाम पर वाहवाही लूटना चाहती है। अघोषित इमर्जेन्सी लगी हुयी है। डिफेन्स एक्सपो लगाकर भाजपा खुद को महिमामण्डित कर रही है।

संजय मिश्र ने कहा मुलायम सिंह ने रक्षा मंत्री रहते शहीदों के अंतिम संस्कार के समय का भी एक प्रोटोकाल बनाया था, लेकिन सरकार उसे भी पूरा नहीं करती। कांग्रेस के दीपक सिंह ने कहा शहीदों के नाम पर भाजपा राजनीति करती है।

ये भी पढ़ें- प्यार पर पहरा! वेलेंटाइन डे पर सरकार ने दिलाया ये शपथ

बसपा नेता दिनेश चन्द्रा ने कहा सरकार बताये उसने शहीदों के परिजनों से क्या वायदे किये थे और कौन-कौन से वायदे उसमें से पूरे किये हैं। अधिष्ठाता सुरेश कश्यप ने सदस्यों से कहा कि वे सरकार को लिखित में दे दें। सरकार उनके प्रश्नों का उत्तर दे देगी।

अनियमितता का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया

शून्यकाल में ही सपा के नरेश चन्द्र उत्तम, बलराम यादव, आनन्द भदौरिया, वासुदेव यादव तथा अन्य सदस्यों ने उन्नाव जिले के बेसिक विद्यालयों के लिए वित्तीय वर्ष 2018-19 में क्रय की जाने वाली सामग्रियों में भारी अनियमितता का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया।

ग्राहय्ता पर सपा के सुनील कुमार सिंह ’साजन’ एवं निर्दलीय समूह के राज बहादुर सिंह चन्देल ने विचार व्यक्त किये। बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चन्द द्विवेदी ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया।

Tags:    

Similar News