लखनऊ के दो शेयर कारोबारियों के कार्यालय व आवास पर आयकर का छापा

राजधानी लखनऊ के दो शेयर कारोबारियों के आठ ठिकानों पर मुंबई आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह छापेमारी की। शहर के कारोबारी स्वतंत्र कुमार रस्तोगी व संदीप मित्तल मुंबई के बड़े कारोबारी ग्रुप से जुड़े हुए हैं। जिन पर ब्लैक मनी को वाइट मनी में बदलने का आरोप है।

Update: 2019-03-19 09:02 GMT

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के दो शेयर कारोबारियों के आठ ठिकानों पर मुंबई आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह छापेमारी की। शहर के कारोबारी स्वतंत्र कुमार रस्तोगी व संदीप मित्तल मुंबई के बड़े कारोबारी ग्रुप से जुड़े हुए हैं। जिन पर ब्लैक मनी को वाइट मनी में बदलने का आरोप है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों कारोबारी फार्मास्युटिकल कंपनियों के शेयर बाजार में पैसा लगाने वाली फेयर इंटरमीडिएट इन्वेस्टमेंट कंपनी के जरिये काले धन को सफेद करने के काम में लगे हुए थे।

ये भी पढ़ें...आयकर विभाग का लखनऊ के SIPS हॉस्पिटल समेत यूपी के कई बड़े डाॅक्टरों और अस्पतालों पर छापा

इनके बारें में सूचना मिलते ही आयकर विभाग की टीमें छानबीन में लग गई। इन्वेस्टमेंट कंपनी के कुल आठ ठिकानों पर मुंबई इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है।

बताया जा रहा है कि फेयर इंटरमीडिएट इन्वेस्टमेंट कंपनी के तार लखनऊ के एक मशूहर मिष्ठान भंडार से जुड़े हैं। बता दें, बीते माह तीन जनवरी को मिष्ठान भंडार पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी भी की थी।

इसके पहले जनवरी में भी लखनऊ जोन की आयकर टीमों ने इन दोनों कारोबारियों सहित सात लोगों के आवास एवं कार्यालय पर छापेमारी की थी जिसमें करोड़ों रुपये की ब्लैक मनी का खुलासा हुआ था।

ये भी पढ़ें...लखनऊ : IAS सत्येन्द्र सिंह के लखनऊ और गाजियाबाद के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

Tags:    

Similar News