नोएडा में भारत बंद: समर्थन में नहीं औद्योगिक व व्यापारिक संगठन

भारत के बंद के आह्वाहन को लेकर औद्योगिक संगठन भी अलर्ट मोड में आ गए है। पुलिस प्रशासन से सहयोग मिलने के साथ ही कागमारों व फैक्ट्री संचालकों को किसी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने हैल्प लाइन नंबर जारी किए गए है। संस्था के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नाहटा ने स्पष्ट किया वह भारत बंद का समर्थन नहीं करते।

Update: 2020-12-07 12:19 GMT
सीरिया पर एयरस्ट्राइक की जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने सीरिया पर स्थिति ईरान समर्थित आतंकियों के ठिकाने पर एक हवाई हमला किया।

नोएडा: किसानों के अह्वाहन पर आज भारत बंद है। शहर के उद्यमि व व्यापारिक संगठन बंद के समर्थन में नहीं है। कोरोना काल में वैसे ही आर्थिक मंदी छाई हुई है। किसी तरह कोशिश कर फैक्ट्रियों व दुकानों का संचालन किया जा रहा है। कागमारों की सैलरी निकाली जा रही है। बार्डर सील होने से आवाहजाही ही बाधित नहीं हुई है बल्कि कच्चा माल से लेकर व्यापारिक गतिविधियां तक पर असर पड़ा है। संगठनों का कहना है कि वह बंद के समर्थन में तो नहीं है लेकिन सरकार व किसानों को अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिए। बातचीत कर जल्द से जल्द बार्डर को खुलवाया जाए ताकि व्यापारिक व औद्योगिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

MSME इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने जारी किया हैल्प लाइन नंबर

भारत के बंद के आह्वाहन को लेकर औद्योगिक संगठन भी अलर्ट मोड में आ गए है। पुलिस प्रशासन से सहयोग मिलने के साथ ही कागमारों व फैक्ट्री संचालकों को किसी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने हैल्प लाइन नंबर जारी किए गए है। संस्था के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नाहटा ने स्पष्ट किया वह भारत बंद का समर्थन नहीं करते। बातचीत कर हल निकाला जाना चाहिए। फैक्ट्रियों के संचालन व कामगारों को किसी तरह की परेशानी होने पर वह हैल्पलाइन नंबर 9873०72321, 9311112154, ०12०-2533971, 9999631632, 981०००1845, 99111925०7, 9899939596, 931०4०4०48 पर संपंर्क कर सकते है।

यह भी पढ़ें... मेट्रो से ताज का दीदार: प्रधानमंत्री मोदी के हाथों हुआ शिलान्यास, मिला शानदार तोहफा

भारत बंद के समर्थन में नहीं NEA

एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि भारत बंद के समर्थन में नहीं है। कोरोना काल में वैसे ही अर्थ व्यवस्था गिरती जा रही है। उद्योग चलाना तक मुश्किल है। आज सभी उद्योगों का संचालन पूर्व दिनों की तरह ही किया जाएगा। सरकार और किसान बैठकर बातचीत के जरिए इस समस्या का जल्द हल निकाले।

ये भी पढ़ें:झण्डा दिवस: शहीदों को किया गया याद, मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी रहे मौजूद

यूपी के व्यापार प्रतिनिधि मंडल का बयान

यूपी के व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारिक गतिविधियां न के बराबर ही चल रही है। मांगों को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। उनकी तरफ से आज भारत बंद का एलान किया गया है। किसानों व सरकार से आग्रह है कि बार्डर बंद होने का सबसे ज्यादा असर व्यापारिक गतिविधियों पर पड़ रहा है। यहा आने वाला अधिकांश मॉल दिल्ली से आता है। ऐसे में बातचीत के जरिए समस्या का हल निकाला जाए और बार्डर को खुलावा जाए।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News