दरोगा जी हथियार संभाले नहीं पा रहे, कानून व्यवस्था क्या खाक संभालेंगे

आज जीआरपी एसपी सौमित्र यादव ने शाहजहांपुर के रेलवे स्टेशन पर बने जीआरपी थाने का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान एसपी ने जीआरपी मे मौजूद असलाह के बारे मे जानकारी ली। इस दौरान एसपी ने एक सिपाही और दरोगा रामकृष्ण को अपने पास बुलाया और उनकी परिक्षा ली।

Update: 2019-06-19 10:13 GMT

शाहजहांपुर: जीआरपी एसपी ने आज जीआरपी थाने का निरिक्षण किया। इस दौरान हङकंप उस वक्त मच गया। जब एसपी ने एक दरोगा और एक सिपाही से एक रायफल और एक पिस्टल खोलने और उसको असेंबल करने का आदेश दिया।

दोनो ही हथियार खोलने और बंद करने मे फेल हो गए। इस दौरान एक सिपाही के हाथ चोट भी लग गई। एसपी ने भी माना है कि पुलिसकर्मियों को अभी और ट्रेनिंग की जरूरत है। हथियारों के मामले मे फिलहाल जीआरपी पुलिस फेल हो गई।

ये भी देंखे:एक देश एक चुनाव’ पर मोदी का मंथन शुरू, नीतीश-नवीन मौजूद, कांग्रेस नदारद

दरअसल आज जीआरपी एसपी सौमित्र यादव ने शाहजहांपुर के रेलवे स्टेशन पर बने जीआरपी थाने का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान एसपी ने जीआरपी मे मौजूद असलाह के बारे मे जानकारी ली। इस दौरान एसपी ने एक सिपाही और दरोगा रामकृष्ण को अपने पास बुलाया और उनकी परिक्षा ली।

उन्होंने एक रायफल और एक पिस्टल को खोलने और असेंबल करने के फरमान सुनाया। दरोगा ने पिस्टल हाथ मे ली और सिपाही ने रायफल उठाई और एसपी ने अपने सामने उसको खोलने के लिए कहा।

ये भी देंखे:क्या कह दिया इयोन मोर्गन ने छक्कों के रिकार्ड पर, जो इतना हल्ला मच गया

हालांकि दोनो ने रायफल और पिस्टल खोल तो ली। लेकिन उसके बाद पिस्टल को असेंबल करने मे पसीने छूट गए। करीब 15 मिनट तक सिपाही और दरोगा एसपी के सामने असेंबल करते करते झूजते रहे। लेकिन कामयाब नही हो सके।

इस दौरान रायफल को असेंबल करते वक्त हाथ काट गया और खून निकलने लगा। उसके बाद एसपी ने दूसरे कांस्टेबल को बुलाया वह भी असेंबल नही कर सका। इधर दरोगा जी भी पिस्टल असेंबल करने मे फेल हो गए। उसके बाद जीआरपी एसओ ने पिस्टल असेंबल किया।

ये भी देंखे:किस कुर्सी के निष्पक्ष होने की बात कह रहे हैं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

एक बात तो साफ हो गई जब दरोगा और कांस्टेबल रायफल और पिस्टल को असेंबल नही कर सकते है। अगर कभी जीआरपी और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो जाए तो ये हथियार किसी काम के नही रहेंगे।

क्योंकि उन्हे हथियार को खोलना और असेंबल करना तक नही आता है। इसलिए एसपी का भी कहना है कि जीआरपी को अभी और ट्रेनिंग की जरूरत है।

ये भी देंखे:छत्तीसगढ़: सपा नेता संतोष पुनेम की नक्सलियों ने की हत्या

एसपी जीआरपी सौमित्र यादव का कहना है कि निरिक्षण के दौरान असलाह खोलने और असेंबल करने के लिए बोला था। लेकिन जीआपी के दरोगा और सिपाही फेल हो गए। ऐसे मे लगता है कि इन्हे ट्रेनिंग और जरूरत है।

Tags:    

Similar News