Investors Summit in Fatehpur: इन्वेस्टर्स समिट का हुआ आयोजन, उद्यमी हुए सम्मानित

Investors Summit in Fatehpur: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कार्यक्रम में पहुचकर फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2023-02-04 12:23 GMT

Investors Summit in Fatehpur (Newstrack)

Investors Summit in Fatehpur: यूपी के फतेहपुर में इन्वेस्टर्स सम्मिट 2023 का आयोजन प्रेक्षा ग्रह परिसर में किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कार्यक्रम में पहुचकर फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने विभिन्न उत्पादों के लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। शहर के सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रेक्षागृह में इन्वेस्टर्स समिट 2023 कार्यक्रम में लगे स्टालों का केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फीता काटकर शुभारंभ किया तो यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कार्यशाला का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।इस मौके पर आए उद्यमियों को केंद्र व प्रदेश की ओर से उद्योग लगाने के लिए दी जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

हर क्षेत्र में महिलाएं आ रही हैं आगे - केंद्रीय राज्य मंत्री

केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि आज महिलाये हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं बजट में भी महिलाओं को विशेष स्थान दिया गया है मैं मुख्यमंत्री का धन्यवाद देना चाहूंगी जिनके प्रयासों से आज प्रत्येक जिले में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हो रहा है जिससे जनपद के विकास को नए आयाम मिलेंगे और रोजगार के अवसर विकसित होंगे।

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि 2014 से पहले प्रदेश में कोई भी उद्यमी उद्योग लगाने के लिए तैयार नही होता था क्योंकि उद्योग लगते ही उनके नेता लूट में लग जाते थे।2014 के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक माहौल दिया तो उद्योग लग रहे है।फतेहपुर में उद्योग लगाने से चाय वाला,बस वाला व होटल वाले का भी रोजगार बढेगा।

उद्यमियों को सरकार दे रही पूरी सुरक्षा - यूपी कैबिनेट मंत्री 

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि यूपी में 750 करोड़ के लक्ष्य में लगभग 22 सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो चुका है। उद्योग लगाने वाले उद्यमियों को सरकार पूरी सुरक्षा दे रही। जिससे उद्योग को बढ़ावा मिल रहा और उद्योग लग रहे है। कार्यक्रम में उद्योग लगाने पर दो दर्जन उधमियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह, जहानाबाद विधायक राजेन्द्र सिंह,बिंदकी विधायक जय कुमार जैकी,खागा विधायक कृष्णा पासवान, अयाह शाह विधायक विकास गुप्ता,जिलाधिकारी श्रुति, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह,एडीएम विनय पाठक,एसडीएम सदर एन पी मौर्य,सीओ सिटी वीर सिंह,जिला उद्योग अधिकारी अखंड प्रताप सिंह,नायब तहसीलदार विकास पांडेय सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।


यूपी के फतेहपुर में एक दिवसीय दौरे पर आई जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री ने सपा, बसपा सहित कांग्रेस पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा द्वारा फिर से कराए गए विकास कार्यो के दम पर जनता सरकार बनवाने का काम करेगी।

फतेहपुर जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस का हाथ जोड़ों कार्यक्रम को लेकर कहा कि 1984 के दंगे में इंद्रा गांधी ने सिखों को मरवा दिया था और लोगों को मीसा में बंद करा दिया था।उसी को लेकर कांग्रेस के लोग हाथ जोड़कर माफी मांगने के लिए सड़क पर निकालकर माफी मांग रहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को अब प्रधानमंत्री के काम नही दिख रहा क्योंकि हमने टू जी,थ्री जी,रेल घोटाला नही किया ।अगर किया होता तो यह सब कांग्रेस के नेता राहुल को दिखता।

स्नातक चुनाव में सपा को 5 में एक भी सीट पर जीत न मिलने पर कहा कि अगर चुनाव ईवीएम मशीन से होता तो कहते कि गड़बड़ी हो लेकिन यह तो बैलेट पेपर से चुनाव कराया है।फिर भी सपा अध्यक्ष अखिलेश को बैमानी दिख रही।अखिलेश यादव जनता के नजर में बने रहे इस लिए यह सब बोलते हैं।

उन्होंने राम चरित मानस पर स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर कहा कि अब सपा के लोग शुद्र की बात करते है जबकि मायावती ने ही उनको पाला था।केंद्रीय मंत्री ने कहा गेस्ट हाउस कांड में भाजपा ने बचाया था ब्रम्हदत्त द्विवेदी ने मायावती को जान की परवाह किये बगैर बचाया था।यह सब एक थाली में खाने वाले लोग हैं।

Tags:    

Similar News