Jalaun News: जीएसटी टीम की शहर में तीन स्थानों पर छापेमारी, व्यापारियों में मचा हड़कंप

Jalaun News: डीएम द्वारा राजस्व की कमी को देखते हुए और कर चोरी करने वाली फर्मो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जीएसटी विभाग को कहा था। टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन मिठाई की दुकानों एवं रेस्टोरेंट पर छापेमारी की

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-16 12:58 GMT

Jalaun News (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में हो रही राजस्व कमी को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर झांसी से आई जीएसटी की टीम ने शहर में बड़ी कार्रवाई की। छापेमारी के दौरान टीम ने उरई की तीन चर्चित मिठाई की दुकानों और एक रेस्टोरेंट की जांच पड़ताल की। इस दौरान शहर में हड़कंप मच गया। अन्य दुकानों की शटर धड़ाधड़ गिरने लगी। जबकि कई बिना बिलिंग के सामान बेचते हुए मिले। वही स्टॉक रजिस्टर में भी कमी पाई गई। छापे मारी के दौरान दो डिप्टी कमिश्नर, पांच असिस्टेंट कमिश्नर सहित दो दर्जन अधिकारी टीम में मौजूद रहें।

जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय द्वारा राजस्व की कमी को देखते हुए और कर चोरी करने वाली फर्मो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जीएसटी विभाग को कहा था। जिस पर झांसी से आई जीएसटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के चर्चित तीन मिठाई की दुकानों एवं रेस्टोरेंट पर छापेमारी की। छापेमारी से जहां शहर में हड़कंप मच गया वहीं खुले में अन्य प्रतिष्ठान अपना शटर गिरकर रफू चक्कर हो गए। छापेमारी के दौरान बिना बिल के सामान बेचा जा रहा था। वहीं खरीदने वाले सामानों में भी बिल नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। साथ ही स्टॉक का भी सही से मिलान रजिस्टर में नहीं मिला।

जीएसटी विभाग के अधिकारी पुनीत अग्निहोत्री में जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी ने कर चोरी करने वाली फर्मों के खिलाफ कार्रवाई करने का कहा था। जिस पर झांसी से आई जीएसटी टीम में दो डिप्टी कमिश्नर, पांच असिस्टेंट कमिश्नर सहित दो दर्जन अधिकारी टीम बनाकर उरई शहर के तीन जगह पर एक साथ छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान दुकानदार ज्यादातर बिना बिल के सामान बेचते हुए पाए गए। वहीं अन्य कमी भी पाई गई है। जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी कमी मिलेगी उसी के आधार पर जीएसटी विभाग उन पर कार्रवाई करेगा।

Tags:    

Similar News