Jalaun News: समारोह में खाना खाने के बाद 60 से अधिक लोग हुए बीमार, गांव में मचा हड़कंप

Jalaun News: घटना की जानकारी लगते ही उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह एवं क्षेत्राधिकार अर्चना सिंह माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां पर उन्होंने डॉक्टरों को इलाज में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-08 11:31 IST

Bulandshahr News 

Jalaun News: जालौन मे बीती रात समारोह में खाना खाने के बाद सुबह लोग अचानक बीमार होने लगे, जिससे गांव में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते उनकी हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद परिजनों ने बीमार लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहीं सूचना के बाद प्रसाशनिक अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर मरीजो का हाल जाना है।

मामला जालौन के कैलिया थाना क्षेत्र ग्राम वरोदा कला का है। जहां पिछले दिनों साहब सिंह के यहां भैंस ने एक बच्चे को जन्म दिया था इस खुशी में उसका छठी का प्रोग्राम रखा गया था जिसमें समाज के लोगों को बुलाकर करीब दो ढाई सौ लोगों को तेलू एवं खाना खिलाया गया था। खाना खाने के बाद सभी लोग अपने-अपने घर चले गए और रात में धीरे-धीरे लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी लेकिन कुछ लोगों ने गर्मी की वजह से तबियत होने की वजह समझी। लेकिन सुबह एक का एक-एक के बाद कई लोगों को अचानक पेट दर्द उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई जिससे गांव में हड़कंप मच गया।

इस दौरान सभी को बाहर निकले और एंबुलेंस की मदद से परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंची जहां पर उनको भर्ती कराकर इलाज शुरू किया जबकि दो-तीन लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वही घटना की जानकारी लगते ही उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह एवं क्षेत्राधिकार अर्चना सिंह माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां पर उन्होंने डॉक्टरों को इलाज में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

वहीं एसडीएम ज्योति सिंह ने बताया कि बड़ौदा कला में समझ में कुछ लोगों ने खाना खाया था जिसमें अचानक रात में सभी लोगों की तबीयत बिगड़ गई सुबह परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे करीब 60 से 70 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है वही विधायक मूलचंद निरंजन ने बताया कि बरोदा गांव में साहब सिंह अहिरवार के यहां तेलू का प्रोग्राम था उसी के दौरान खाना खाने के बाद लोग बीमार हुए हैं उन सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है।


Tags:    

Similar News