Jalaun News: बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान, डीएम कार्यालय के बाहर के किया प्रदर्शन

Jalaun News: ग्रामीणों ने कहा कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया, लेकिन किसी भी अधिकारी द्वारा इसका संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-20 08:55 GMT

डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे ग्रामीण (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में विद्युत कटौती के विरोध में किसानों और ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्ट्रेट में मौजूद अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने किसानों की समस्याओं को सुनते हुए जल्द से जल्द निराकरण करने की बात कही। इस दौरान किसानों ने ज्ञापन भी दिया।

बता दें शनिवार को ग्राम जखोली, हरदुआ, केलरा, घुमावली, जमरोही खुर्द, धुरट, सौजना, सला, पिरौना, ईंगुई, परैछा, सहित अन्य गांव के रहने वाले किसान राहुल, देवेंद्र, नरेंद्र, राजेश, जय सिंह, कपिल, बृजपाल, दीनदयाल, धीरेंद्र, जगत सिंह सहित दर्जनों किसान उरई के कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष के बाहर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। किसानों का आरोप है कि बीते दो महीने से इस ग्रामीण इलाकों में बिजली की लगातार कटौती की जा रही है, जिस कारण किसान परेशान है, इतना ही नहीं खरीफ की फसलों को भी भारी नुकसान हो रहा है, वह धान की खेती में पानी नहीं लग पा रहे हैं, जिस कारण उनके फसल सूख रही है। 


ग्रामीणों ने कहा कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया, लेकिन किसी भी अधिकारी द्वारा इसका संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। अधिकारी कहीं फाल्ट का बहाना तो कहीं तार टूटने की बात कहते हैं। शिकायत करने के बावजूद भी इसका समाधान नहीं किया जा रहा है, जिस कारण उन्हें मजबूरी में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। वहीं, किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्ट्रेट में मौजूद अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होने किसानों की समस्या सुनते हुए जल्द से जल्द समाधान करने की बात कही। किसानों ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन दिया है, जिससे उनकी इस समस्या का निराकरण हो सके। वहींं, किसानों ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह निश्चित कालीन धरने के लिए बैठ जाएंगे।  

Tags:    

Similar News