नये कृषि कानून से किसानों की आर्थिक दशा में होगा सुधार: उपेन्द्र तिवारी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी टीवी तथा सूचना विभाग की एलईडी वैन द्वारा किसानों को दिखाया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार लगातार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है

Update: 2020-12-25 12:45 GMT
नये कृषि कानून से किसानों की आर्थिक दशा में होगा सुधार: उपेन्द्र तिवारी (PC: social media)

जौनपुर: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सम्पूर्ण जनपद में सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर जनपद के समस्त विकास खण्डों, सहकारी समितियों में कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।

ये भी पढ़ें:इटावा: BJP जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ किसान सम्मेलन, हुई सरकार की तारीफ

इसी क्रम में विकासखण्ड करंजाकला के आईटीआई सिद्धिकपुर में राज्य मंत्री (स्वतत्रं प्रभार ) खेल, युवा कल्याण, एवं पंचायती राज विभाग उ0प्र0/ जौनपुर के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी द्वारा किसानों को संबोधित किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री जी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों से संवाद किया गया तथा लगभग 09 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत रुपये 2000 की किस्त हस्तांतरित की गई जिसमें से जनपद जौनपुर के 06 लाख 78 हजार 432 किसानों को प्रधानमंत्री जी द्वारा रू 2000 के किस्त ऑनलाइन उनके खाते में प्रेषित की गई ।

केंद्र एवं प्रदेश की सरकार लगातार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी टीवी तथा सूचना विभाग की एलईडी वैन द्वारा किसानों को दिखाया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार लगातार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है तथा सरकार द्वारा किसाानों के लिए कई योजनाए चलाई जा रही है जिससे किसान लाभान्वित हो तथा उनकी आय में वृद्वि हो सके । उन्हाने कहा कि नए कृषि कानून से किसानों को अत्यंत लाभ होगा। वो अपनी फसल अपने मन मुताबिक मुनासिब दाम पर किसी को भी बेच सकते हैं। माननीय मंत्री ने कहा कि कृषि कानून को लेकर किसानों को भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है । प्रभारी मंत्री द्वारा तहसील केराकत खर्गसेनपुर निवासी तहसीलदार सिंह तथा तहसील मछलीशहर के कुंवरपुर निवासी मेवालाल यादव को मा.मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना के अंतर्गत ट्रैक्टर प्रदान किए गए।

jaunpur-matter (PC: social media)

जनपद में सरकार द्वारा किसानों हेतु चलायी जा रही

जिलाधिकारी ने कहा जनपद में सरकार द्वारा किसानों हेतु चलायी जा रही योजनाओ का लाभ किसानों तक पहुंच रहा है जिससे किसान लाभान्वित हो रहे है। उन्हाने बताया कि जनपद में किसान सम्मान निधि योजना के अन्र्तगत कुल 08 लाख 22 हजार 637 किसानों का पंजीकरण कराया गया , जिसमें से 07 लाख 45 हजार 493 कृषक योजना हेतु पात्र पाये गये। आज मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा 06 लाख 78 हजार 432 किसानों के खाते में कुल रू 135.68 करोड़ की धनराशि आनलाइन प्रेषित की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए दृढ संकल्पित है।

ये भी पढ़ें:चीनी बम से हिली घाटी: जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी, युवक ने रखा था डिब्बे में

कार्यक्रम के पश्चात जिलाध्यक्ष भाजपा पुष्पराज द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया

कार्यक्रम में कृषि उपनिदेशक जयप्रकाश द्वारा किसानों के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारें में जानकारी दी गयी। कार्यक्रम के पश्चात जिलाध्यक्ष भाजपा पुष्पराज द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया । कार्यक्रम का संचालन डिप्टी पीडी आत्मा रमेश चन्द्र यादव ने किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर , मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, भाजपा जिला महामंत्री सुशील मिश्र, उपजिालाधिकारी सदर नितीश सिंह, खण्ड विकास अधिकारी करन्जाकला वीरभानु सिंह, अध्यक्ष प्रधान संघ करंजाकला सुनील यादव एवं बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News