Jaunpur News : भ्रष्टाचार मामले में डीएम की बड़ी कार्रवाई, जांच के दिए निर्देश, संविदाकर्मी बर्खास्त

Janupur News : प्रदेश के जौनपुर में भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद डीएम रविंद्र कुमार ने गुरुवार को एनएचएआई कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया।

Report :  Rajnish Verma
Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-08-22 15:33 GMT

Janupur News : प्रदेश के जौनपुर में भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद डीएम रविंद्र कुमार ने गुरुवार को एनएचएआई कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने भुगतान से संबंधित पत्रावलियों की जांच की तो उन्हें पत्रवालियां संदिग्ध पाई गई। इसके साथ ही फर्जी तरीके से हो रहे भुगतान का भी खुलासा हुआ है। डीएम ने सभी पत्रावलियों की विस्तृत जांच निर्देश देते हुए संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

एनएचएआई कार्यालय के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि पेमेंट से संबंधित पत्रावलियों में गड़बड़ी पाई गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अमीन संतोष तिवारी, कंप्यूटर ऑपरेटर हिमांशु, क्लर्क अनिल यादव और बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक राहुल सिंह की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। इस मामले की डिटेल में जांच की जाएगी। उन्होंने सीआरओ प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिया है कि अमीन संतोष कुमार तिवारी को कलक्ट्रेट से संबद्ध कर रहे हैं। इसके अलावा संविदा कर्मचारी कंप्यूटर ऑपरेटर दिव्यांशु और अनिल यादव की सेवा समाप्त कर दी गई है। वहीं, शिक्षक राहुल सिंह को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इन सभी को कल यानी शुक्रवार को अपने कार्यालय बुलाया है।

जांच के निर्देश

वहीं, पत्रकारों ने फर्जी मोहर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कुछ फर्जी फाइलें मिली हैं, फर्जी भुगतान करने का प्रयास किया गया है। कम्प्यूटर ऑपरेटर ने जो आरोप लगाया था, वह भी इस मामले में शामिल है। इसकी भी जांच की जाएगी। इसके साथ इस मामले और कितने लोग शामिल हैं, उनकी भी जांच की जाएगी।

Tags:    

Similar News