कोरोना का कहर: DM ने की अहम बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी से अनुरोध है कि मानवीय संवेदनाओं को जीवित करते हुए प्रशासन के सहयोग से कोविड पेशेंट के इलाज के लिए आगे आएं।

Update: 2020-08-23 14:11 GMT
Jhansi DM Meeting

झाँसी: जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में आईएमए /प्राइवेट नर्सिंग होम के पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए कहा कि जनपद में कोविड-19 के गंभीर रोगियों की संख्या बढ़ रही है। मेडिकल कॉलेज में जो भी व्यवस्थाएं हैं। वह अब कम पड़ रही हैं। आप सभी से अनुरोध है कि मानवीय संवेदनाओं को जीवित करते हुए प्रशासन के सहयोग से कोविड पेशेंट के इलाज के लिए आगे आएं।

डीएम ने ली बैठक दिए निर्देश

जिलाधिकारी वामसी ने कहा कि कोविड पॉजिटिव पेशेंट प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज कराना चाहते हैं परंतु इलाज नहीं हो रहा है। जबकि प्राइवेट एलटी काम कर रहे हैं तो डॉक्टर क्यों नहीं कर सकते, जबकि उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी। डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट ने बैठक में सुझाव देते हुए कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज में एक ब्लॉक आरक्षित करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध करा देंगे।

ये भी पढ़ें- सोनू सूद ने फिर दिल जीता, सचिन-विराट के बैट बनाने वाले करीगर की करेंगे मदद

Jhansi DM Meeting

आप वहां कोविड हॉस्पिटल संचालित करें। हॉस्पिटल में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 750 एन्टीजन किट दी गई थी। उनकी रिपोर्ट अभी तक नर्सिंग होम से प्राप्त नहीं हुई। रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

महामारी से निपटने को प्रशासन का करेंगे सहयोग

Jhansi DM Meeting

नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर ए के सांवल ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही नर्सिंग होम व आई एम ए एसो. से बात कर पैरामेडिकल कॉलेज में कोविड हॉस्पिटल के संचालन की जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए हम सभी सहयोग हेतु प्रशासन के साथ हैं। जो भी दायित्व दिए जाएंगे उनका निर्वहन करेंगे। उन्होंने प्राइवेट एलटी को मानदेय दिए जाने की बात कही।

ये भी पढ़ें- PAK: उपचार कराने लंदन गए पूर्व PM नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित, सरकार ने प्रत्यर्पण के लिए UK से किया संपर्क

जिलाधिकारी ने कहा कि एलटी की सूची दें तत्काल मानदेय दिया जाएगा। इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, सीएमओ डॉ जीके निगम, निदेशक पैरामेडिकल कॉलेज डॉ एस एन सेंगर, अध्यक्ष नर्सिंगहोम एसोसिएशन डॉ ए के सांवल, अध्यक्ष आईएमए डॉ ज्ञानेंद्र कुमार, सचिव नर्सिग होम निलय जैन, डॉ वी के संजय गुप्ता, डॉ ए थामस, डॉ विजय अग्रवाल सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बी के कुशवाहा

Tags:    

Similar News