Jhansi: SSP के वाहन चेकिंग अभियान में पढ़ाया गया यातायात का ऐसा पाठ

Jhansi: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना के कुशल निर्देशन में जनपद के समस्त थाना क्षेत्रान्तर्गत सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एसएसपी ने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों के पालन की अपील की गई।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-02 16:47 GMT

वाहन चालक से पूछताछ करते हुए एसएसपी शिवहरी मीना। 

Jhansi: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) के कुशल निर्देशन में जनपद के समस्त थाना क्षेत्रान्तर्गत सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाये रखने हेतु दिये गये निर्देशों के अनुपालन में समस्त थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया।

वाहन चालकों से यातायात नियमों के पालन की अपील की

इसी क्रम में थाना सीपरी बाजार क्षेत्र (Thana Sipri Bazar Area) के ग्वालियर रोड़ रक्सा तिराहा पर एसएसपी द्वारा स्वंय चैकिंग अभियान में प्रतिभाग कर बिना नंबर प्लेट 03 व्यक्ति, बिना हेलमेट, तेज रफ्तार व काले शीशे वाली गाड़ियों को विशेष रुप से चैक किया गया। जिसमें सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों के पालन की अपील की गई। एसएसपी ने सभी को जागरूक कर बताया गया कि वह 2 पहिया वाहन चलते समय हेलमेट का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें, 3 सवारी न बैठाये और 4 पहिया वाहन चलते समय सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से पालन करें और आमजन को यातायात के नियमों व यातायात के संकेतों (सिम्बल) आदि के पालन हेतु जागरूक किया । इस दौरान यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों को सचेत किया गया तथा भविष्य में यातायात नियमों के पालन हेतु बताया गया। सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान चौकी प्रभारी ग्वालियर एवं पुलिस कर्मचारीगण मौजूद रहे।


48 हजार कैश, आठ मोबाइल फोन बरामद

एसपी सिटी डॉ विवेक त्रिपाठी (SP City Dr Vivek Tripathi) ने बताया है कि एसएसपी के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रेमनगर थाने की पुलिस ने कमल सिंह कालोनी स्थित एक मकान में छापा मारा। यहां से हारजीत की बाजी लगाते समय अभिषेक तिवारी, मेघराज परिहार, अभिजीत सिंह, मोहम्मद अनीस, मोहम्मद अनवर खान, जाहिद खान, आकाश सोलंकी, बालाराम को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जुआ का मास्टर माइंड सौरभ ठाकुर फरार हो गया। इनके पास से 47 हजार कैश, आठ मोबाइल फोन व ताश की गड्डी बरामद की है।

25 हजार का इनामी बदमाश दबोचा गया

एसपी सिटी ने बताया कि बबीना थाने की पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश ग्राम रसोई निवासी सचिन यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। इसी तरह सीपरी बाजार पुलिस ने आवास विकास कालोनी निवासी सिरल पीटर, जहर देकर बलात्कार करने के आरोप में बाहर दतिया गेट निवासी अमित कुमार, मऊरानीपुर पुलिस ने ककरबई निवासी नेकचंद्र कुशवाहा को 315 बोर का तमंचा व कारतूस समेत गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

बरुआसागर थाने की पुलिस ने दारोगा पर हमला करने के आरोप में मां-बेटा को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक मातवाना मोहल्ले में रहने वाली गुड्डी देवी और संतोष कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

कप्तान का आदेश ठेंगा में, नहीं पकड़े गए वारंटी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश को प्रभारी निरीक्षक प्रेमनगर ने ठेंगा दिखा दिया। आदेश के बावजूद अभी तक वारंटी गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। इस मामले को लेकर अदालत गंभीर है। मालूम हो कि न्यायधीश मजिस्ट्रेट ने सीपरी बाजार थाना क्षेत्र (Thana Sipri Bazar Area) के मसीहागंज निवासी आसिफ और जमील खान के खिलाफ दफा 420 आदि के तहत वारंट जारी किया था। इस मामले में अदालत ने प्रेमनगर थाना प्रभारी को उक्त वारंटियों को गिरफ्तार करने के आदेश भी दिए थे। इसके बावजूद वह अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। इस मामले में अदालत ने एसएसपी को पत्र लिखा था। इस पत्र को एसएसपी ने गंभीरता से लेते हुए प्रेमनगर थानाध्यक्ष संजय कुमार शुक्ला को दोनों वारंटियों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। इस आदेश के बावजूद अभी तक वारंटी गिरफ्तार नहीं हुए हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News