देर से दफ्तर पहुंचे SSP, तो सपा कार्यकर्ताओं ने किया ये काम

पुलिस प्रशासन में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। कोविड-19 के दौर में भी पुलिस भ्रष्टाचार से दूर नहीं है। पैसा ऐंठने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं।

Update: 2020-07-06 14:48 GMT

झाँसी: समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद के नेतृत्व में मांगों को लेकर सपा ने एसएसपी कार्यालय पर धरना दिया। कुछ देर बाद एसएसपी के कार्यालय पहुंचने पर पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है। कार्यकर्ताओं का कहना था कि एसएसपी कार्यालय विलंब से पहुंचे इसलिए धरना दिया गया।

सत्ता के संरक्षण में पल रहे अपराधी- सपा

समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। यहां पर सांसद ने एसएसपी से वार्ता कर उन्हें ज्ञापन सौंपने की बात कही मगर एसएसपी के कार्यालय न आने पर पुलिस मुख्यालय पर धरना दिया। कुछ देर बाद एसएसपी कार्यालय पहुंचे। यहां उनको ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि पूरे जनपद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का पुलिस द्वारा जातीय और धार्मिक भेदभाव के आधार पर तथा एक विशेष वर्ग का उत्पीड़न किया जा रहा है।।उनके खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं तथा राजनीतिक विद्वेश के कारण उन्हें फंसाने की साजिश भी की जा रही है।

पुलिस प्रशासन में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। यहां तक कि कोविड-19 के दौर में भी पुलिस भ्रष्टाचार से दूर नहीं है। पैसा ऐंठने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। जनपद में आम जनमानस एवं गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है। अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी की अन्याय के खिलाफ शिकायत भी करना चाहे तो जिला स्तर पर कोई अधिकारी सहजता से उपलब्ध नहीं होता है। जनपद में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। क्योंकि उन्हें सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। सत्ता के दबाव में पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। अपराधी कभी भी किसी घटना को अंजाम दे देते हैं।

ये भी पढ़ें- पेंशन में हुआ बदलाव: अब आयेंगे ज्यादा पैसे, जल्द खुलवाएं बैंक में खाता

जनपद में चल रहे अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने की मांग की। ज्ञापन के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन देते हुए कहा कि शीघ्र ही उक्त बिंदुओं की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी एवं किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।सपा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि कानपुर में इतनी बड़ी घटना हो गई जिसमें 8 पुलिस के जवान शहीद हो गए लेकिन अभी तक उक्त घटना को उजागर नहीं किया जा रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि अपराधियों का सत्ता पक्ष से कहीं ना कहीं गठबंधन है।

कानपुर घटना की होनी चाहिए उच्चस्तरीय जांच- सपा

वहीं गरौठा के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि कानपुर की घटना बहुत ही दुखद है।आज देश और प्रदेश के लोग फौज एवं पुलिस पर गर्व करते हैं। पुलिस हमारे विश्वास का प्रतीक है लेकिन इतनी बड़ी घटना में स के वीरों की जान चली गई। सत्ता के संरक्षण के बगैर यह घटना संभव नहीं है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इस मौके पर पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव, पूर्व विधायक डॉ रश्मि आर्या, पूर्व जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल, वरिष्ठ नेता जयप्रकाश आर्य उर्फ पप्पू सेठ, पूर्व मंत्री अजय सूद, पूर्व जिलाध्यक्ष सुदेश पटेल, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, पूर्व महापौर प्रत्याशी राहुल सक्सेना, वरिष्ठ नेता चंद्र प्रकाश मिश्रा, मऊरानीपुर चेयरमैन हरिश्चंद्र आर्य, ब्लाक प्रमुख कैलाश नारायण यादव,

ये भी पढ़ें- चाइल्ड लाइन टीम ने उठाया सराहनीय कदम, आप भी करेंगे तारीफ

मिर्ज़ा करामत बेग, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अरविंद यादव, अनिल यादव बिटोरा, प्रदेश सचिव यशेंद्र सिंह राजपूत, प्रतिपाल सिंह यादव, भगवत नारायण राजपूत, पूर्व ब्लाक प्रमुख अरविंद नागिन, विकास यादव रिंण्टू, संग्राम सिंह यादव, मित कुशवाहा, जैकी पहलवान, शौकत पहलवान, हनीफ मंसूरी, पंडित राहुल मिश्रा, मोहम्मद फारुख शेख, संतोष वार, हीरेंद्र यादव, सलमान परीक्षा, रायन रायकवार, आरिफ खान, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सारौल, सैयद अली, ईलू कुशवाहा, आशीष पटेल, आदि उपस्थित रहे। धरना प्रदर्शन का संचालन पूर्व प्रवक्ता शकील खान ने किया एवं सभी का आभार जिलाध्यक्ष महेश कश्यप ने व्यक्त किया।

रिपोर्ट- बी.के. कुशवाहा

Tags:    

Similar News