Jhansi News: पुलिस लाइन झांसी का वार्षिक निरीक्षण, DIG ने ड्यूटी लगाने में अनियमितता पर किया आगाह

Jhansi News: उपरान्त परेड में उपस्थित पुलिस कर्मियों, यू0पी0-112, फायर सर्विस, डॉग स्कवायॅड की टीम से नियन्त्रण उपकरणों के साथ मॉक ड्रिल का टोलीवार अभ्यास कराया गया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-25 16:43 IST

Jhansi News ( Pic- News Track)

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक, झांसी परिक्षेत्र, झांसी कलानिधि नैथानी ने पुलिस लाइन झांसी का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि ड्यूटी लगाने में किसी प्रकार अनियमितता न हो। अनियमितता पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गार्द होशियार करने की कवायद करवाई गई

परेड के दौरान अनुशासन व एकरुपता के लिए टोलीवार ड्रिल कराई गई। इसके उपरान्त परेड में उपस्थित पुलिस कर्मियों, यू0पी0-112, फायर सर्विस, डॉग स्कवायॅड की टीम से नियन्त्रण उपकरणों के साथ मॉक ड्रिल का टोलीवार अभ्यास कराया गया। पुलिस लाइन के क्वार्टर गार्द को चेक कर गार्द होशियार करने की कवायद करवाई गई। साथ ही क्वार्टर गार्द में आपातकालीन नम्बरों की सूची में सभी आपातकालीन नम्बरों, स्थानीय थाना प्रभारियों, फायर सर्विस विभाग आदि सभी के नम्बरों को सूची में अपडेट करने हेतु निर्देशित किया गया।

पीआरवी और थाना पुलिस आपस में बनाए समन्वय

जनपदीय कण्ट्रोल रूम, रेडियो शाखा, यूपी-112 की शाखाओं का निरीक्षण कर आपस में समन्वय स्थापित करने तथा किसी भी घटना / दुर्घटना की सूचना प्राप्त होने पर आकस्मिक स्थिति में कम से कम समय में अधिक से अधिक रिस्पांस देने के साथ ही संबंधित थाना प्रभारी को भी अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं। महिला संबंधी अपराधों में पीआरवी एवं थाना पुलिस द्वारा समन्वय स्थापित करते हुये घटनास्थल पर पहुंच कर त्वरित सहायता उपलब्ध करानें हेतु निर्देशित किया गया।

मऊरानीपुर व मोंठ तहसील में नियुक्त होगी अतिरिक्त फील्ड यूनिट

आपात स्थितियों से निपटने व डैमेज कन्ट्रोल हेतु यू0पी0-112, क्यूारटी, एएस चेक, फील्ड यूनिट व फायर सर्विस की टीमों से अभ्यास कराया गया, जिसमें अभ्यास के तौर पर अज्ञात शव की सूचना पर यूपी-112 की टीम को कम से कम रिस्पान्स टाइम में घटनास्थल पर पहुंचकर घटना स्थल को सुरक्षित करने तथा फील्ड यूनिट की टीम को साक्ष्य संकलन आदि बारीकियों के बारे में बताया गया। मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, झाॅसी को जनपद के मऊरानीपुर व मोंठ तहसील में अतिरिक्त फील्ड यूनिट की प्रशिक्षित टीम को नियुक्त किये जाने के निर्देश दिये गये है।

पुलिस मॉर्डन स्कूल, पुलिस कैंटीन का किया निरीक्षण

पुलिस मॉर्डन स्कूल के निरीक्षण के दौरान स्कूल के भवन का निरीक्षण किया गया। बच्चों से वार्ता कर जानकारी ली गयी व बच्चों को विद्या अध्ययन हेतु प्रोत्साहित किया गया है। केन्द्रीय पुलिस कैन्टीन में उपलब्ध सामग्री, लगे सीसीटीवी कैमरे, साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया गया। कैन्टीन में उपलब्ध सामग्री के बारे में पूर्व में बनाये गये वाट्सएप ग्रुप में सूची प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया। ताकि सब्सिडी कैन्टीन का लाभ अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों को प्राप्त हो सके ।

यह लोग रहे उपस्थित

इस दौरान मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुधा सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, सीओ सदर स्नेहा तिवारी, प्रतिसार निरीक्षक सुभाष सिंह व समस्त राजपत्रित अधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक, परिवहन शाखा प्रभारी तथा पुलिस लाइन के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News