Jhansi News: मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के काम आएगा देवेंद्र का शरीर, किया देहदान

Jhansi News: मास्टर कॉलोनी निवासी देवेंद्र द्विवेदी के निधन के बाद स्वजनों ने मेडिकल कालेज पहुंचकर देहदान की प्रक्रिया पूरी कराई। द्विवेदी ने अपनी पत्नी औऱ बेटे को अवगत करा रखा था कि निधन के बाद शरीर मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए मेडिकल कालेज को सौंपा जाए।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-07-07 19:45 IST

 Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए रविवार को एक और महादानी का देहदान कराया गया। मास्टर कॉलोनी निवासी देवेंद्र द्विवेदी के निधन के बाद स्वजनों ने मेडिकल कालेज पहुंचकर देहदान की प्रक्रिया पूरी कराई। द्विवेदी ने अपनी पत्नी औऱ बेटे को अवगत करा रखा था कि निधन के बाद शरीर मेडिकल छात्रों की पढ़ाई के लिए मेडिकल कालेज को सौंपा जाए। पति की अंतिम इच्छा के अनुसार उनकी पत्नी माया द्विवेदी ने सभी स्वजनों की उपस्थिति में देवेंद्र द्विवेदी का शरीर मेडिकल कालेज को दान दिया। देहदान के बाद द्विवेदी समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए।

देहदान के बाद द्विवेदी समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए

कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव गेट बाहर मास्टर कॉलोनी निवासी देवेंद्र दिवेदी रेलवे में तृतीय श्रेणी में ठेकेदार थे। रेलवे से कार्यमुक्त होने के बाद उन्होंने वर्ष 2023 में अपने परिजनों को बताते हुए यह घोषणा की थी कि उनके निधन के बाद उनका शरीर मेडिकल कॉलेज में छात्रों को शिक्षा के लिए दान कर दिया जाए। देर रात उनका निधन हो गया। आज उनकी धर्मपत्नी माया दिबेदी, पुत्र अनुराग और अनुपम ने अपने पिता के शरीर को महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज प्रशासन को देहदान कर दिया है।

आपको बता दे कि देवेंद्र दिवेदी दो बहन, तीन भाई है। देह दान के दौरान इनके भाई वरिष्ठ पत्रकार अरुण द्विवेदी, महेंद्र सुभाष गंज में दुबे पूड़ी वाले के नाम से प्रसिद्ध, विनोद, दिनेश, राजीव, अजय, अनिल, नरेंद्र, राहुल, अनुज आदि द्विवेदी परिवार उपस्थित रहा। माया द्विवेदी ने बताया कि यही अंतिम इच्छा थी की उनकी मौत के बाद शरीर के माध्यम से मेडिकल छात्र-छात्राएं शोध कार्य कर सकें। ताकि अन्य बीमार लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

 

Tags:    

Similar News