Jhansi News: मंत्री बेबी रानी मौर्य ने की समीक्षा बैठक, महिला पॉलिटेक्निक कालेज में कम प्रवेश पर जताई नराजगी

Jhansi News: मंत्री, महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश शासन बेबी रानी मौर्य की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ शासन द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं की आवश्यक बैठक आयोजित की गई।

Update: 2023-08-14 14:51 GMT
मंत्री बेबी रानी मौर्य ने की समीक्षा बैठक: Photo- Newstrack

Jhansi News: मंत्री, महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश शासन बेबी रानी मौर्य की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ शासन द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान मंत्री के सामने ही सरकार की पोल खुलती नजर आई। महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में 375 में मात्र 172 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। बाकी सीटें अभी भी खाली है। इस पर मंत्री ने काफी नाराजगी जताई हैं। इसके पहले भी उन्होंने नाराजगी जताई मगर नाराजगी का अफसरों पर किसी प्रकार का असर नहीं पड़ा है। साथी ही मंत्री ने मदरसों का औचक निरीक्षण करने का फरमान जारी किया है।

बैठक में विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्त अधिकारी अपने विभाग में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाए। उन्होंने जनपद में संचालित राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान की समीक्षा के दौरान वीरांगना झलकारी बाई महिला पॉलिटेक्निक झांसी में 375 स्वीकृत सीटों के सापेक्ष मात्र 172 अभ्यार्थियों के प्रवेश पर नाराजगी व्यक्त की और प्रधानाचार्य महिला पॉलिटेक्निक झांसी को निर्देशित किया की व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए संचालित पाठ्यक्रम इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर, कंप्यूटर साइंस इंजीनियर, फैशन डिजाइनिंग सहित अन्य विषयों में शत प्रतिशत प्रवेश कराए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध हो। यदि शत प्रतिशत प्रवेश नहीं होता है तो कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनपद में पर्यटन की असीम संभावनाएं

उन्होंने कहा कि जनपद में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री पर्यटन विकास सहभागिता योजना के अंतर्गत प्राप्त प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अधिक से अधिक प्रस्ताव प्राप्त कर शासन को प्रेषित करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की मिनी प्रसाद योजना के अंतर्गत मऊरानीपुर की केदारेश्वर मंदिर एवं सखी के हनुमान मंदिर पर विस्तृत चर्चा करते हुए प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने जनपद में पर्यटन विकास हेतु गढ़मऊ झील के विकास हेतु शासन को भेजे प्रस्ताव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि झील के विकसित होने से पर्यटकों की आवक बढ़ जाएगी। उन्होंने बरुआसागर किले को पीपीपी मॉडल से विकसित किए जाने के प्रस्ताव की भी जानकारी दी।

विकास भवन सभागार में महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा बैठक में पशुपालन विभाग के कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने गोवंश को किसी भी दशा में छुट्टा ना छोड़ा जाए उन्हें गौशाला में शत प्रतिशत संरक्षित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री निराश्रित बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। समीक्षा बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार गौतम, विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जुनेद अहमद, सीएमओ डॉक्टर सुधाकर पांडेय, डीएफओ एमपी गौतम, डीपीआरओ जेआर गौतम, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुरेंद्र कुमार पटेल, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रामचंद्र खरे सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News