Jhansi News: छात्रा से जबरन कराई गई आत्महत्या, तीन पर मुकदमा दर्ज

Jhansi News: छात्रावास से फेंकी गई बीए की छात्रा मामले में नया मोड़ सामने आया है। पुलिस रिपोर्ट में छात्रा से जबरन आत्महत्या कराने की बात कही गई है। तीन पर मुकदमा भी दर्ज किया गया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-22 16:41 GMT

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: बबीना थाना क्षेत्र के दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण केंद्र के छात्रावास से फेंकी गई छात्रा के मामले में अब नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने छात्रावास की अध्यापिका समेत तीन के खिलाफ छेड़छाड़, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी एवं जाति सूचक शब्द से अपमानित करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बीए प्रथम वर्ष की थी छात्रा

सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम ढौड़ा में रहने वाली हरकुंवर अहिरवार ने बबीना थाने में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उसकी पुत्री महिमा अहिरवार बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा संचालित योजना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना के अंतर्गत उसने रोजगार की योग्यता हासिल करने के लिए गांव में लगे कैंप के माध्यम से आवेदन किया। इसके उपरांत उसकी बेटी का चयन होने पर उसे प्रशिक्षण हेतु दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण केंद्र आरामशीन भेल गांधी पार्क के पास बबीना में स्थित प्रशिक्षण केंद्र पर हॉस्टल में ही अन्य विभिन्न छात्राओं के साथ रखा गया था।

जबरन आत्महत्या कराने का आरोप

रिपोर्ट में कहा है कि वह एससी जाति की है। छात्रावास में तैनात अध्यापिका पिछड़ी जाति की महिला है। आए दिन विपक्षी उसकी बेटी को हीन भावना से देखती व तरह-तरह से उसे जाति सूचक शब्दों से कहकर अपमानित करती थी। विद्यालय में तैनात एक शिक्षक भी उक्त सभी कार्यों में अध्यापिका का सहयोग करता था। आए दिन उसके साथ से अभद्रता करता था। 11 मई 2024 की शाम साढ़े पांच बजे के लगभग प्रशिक्षण केंद्र में रह रही छात्रा, मैंडम व शिक्षक एक राय होकर उसकी बेटी को बहुत धमकाया व उससे कहा कि आत्महत्या कर, अगर नहीं करेगी तो मारकर कहीं गायब कर देंगे।

छत से कूदने का बनाया वीडियो

बेटी को प्रशिक्षण केंद्र को क्लास पर जबरन चढ़ाया व छात्रा/मैडम ने कहा कि तुम छत से कूदो और एक अन्य छात्रा ने अपने मोबाइल फोन में उसका वीडियो बनाया औऱ वीडियो में छात्रा व मैडम ने जोर से कहा कि जल्दी कूदो। डर के कारण उसकी बेटी छत से कूंद गई। इस घटना से उसका परिवार अत्यंत दुखी है। अनुसूचित जाति होने के कारण उसकी पुत्री का उत्पीड़न हुआ है व पुत्री कह रही है कि मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। पुलिस ने जितेंद्र सर, समीक्षा पांचाल और रेशमा के खिलाफ दफा 354, 323, 504,506, एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। 

Similar News