Jhansi News: शिव मंदिरों में उमड़े शिवभक्त, बेलपत्र और जल चढ़ाकर की पूजा अर्चना

Jhansi News: जिले में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से शिवभक्त बाबा भोले नाथ के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-03-08 11:16 GMT

झांसी में शिव मंदिरों में उमड़े शिवभक्त (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: जिले में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से शिवभक्त बाबा भोले नाथ के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिरों में पुलिस बल को भी लगाया गया है। झाँसी शहर के सबसे प्राचीन मंदिर सिद्धेश्वर मंदिर में शिवभक्तों की लम्बी लाइन लगी हुई है, इनमें महिलाएं, पुरुष और बच्चे भी है। सभी बम-बम भोले और हर महादेव के जयकारे लगा रहे है। उनके हांथों में शिवलिंग पर चढ़ाने वाले फूल, बेलपत्र और जल व प्रसाद है। सभी शिव भक्त अपनी-अपनी भाव-भक्ति के अनुसार पूजा अर्चना की।

भक्तों का कहना है कि बाबा भोलेनाथ बहुत ही दयालु और भोले हैं। यदि सच्चे मन से प्रार्थना करों तो कोई भी मुराद पूरी हो जाती है। इसके अलावा महानगर के अन्य मंदिरों में भी शिव भक्तों की भीड़ लगी हुई है। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो पुलिस बल को लगाया गया है। वहीं, झाँसी महानगर में कई जगहों पर शिवबारात निकाली गयी। इन बारातों का रास्ते में भव्य स्वागत किया गया।

श्रद्धालुओं की वितरित की गई खिचड़ी व ठंडाई

शिव शक्ति एकता समिति ने महाशिवरात्रि पर्व पर सिंधी तिराहा के पास शिव बारात का भव्य स्वागत किया। साथ ही शिव बारात में शामिल श्रद्धालुओं को खिचड़ी व ठंडाई वितरित की है। इसकी श्रद्धालुओं ने काफी प्रशंसा की है। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष चिंटू चौरसिया, काकू चड्डा, श्यामू अग्रवाल, उज्जवल मिश्रा, अनिल अग्रवाल, जीतू सोनी, हीरेंद्र निम, अखिल सेठ, मुकेश मेहरा, चिंटू खान, मोहित पटवा, गौरव पराड़कर आदि लोग शामिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News