Kannauj News: बीआरसी में शिक्षकों को घटिया भोजन, कूड़ेदान में फेंक कर किया गुस्से का इजहार

Kannauj News: बीआरसी में निपुण भारत प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को 2 दिन से लगातार खराब खाना दिया जा रहा है, जिस कारण शिक्षकों ने खाने को कूड़ेदान में फेंक दिया और अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Update:2022-11-04 20:17 IST

बीआरसी में शिक्षकों को घटिया भोजन

Kannauj News: कन्नौज में शिक्षा विभाग (education Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सदर बीआरसी में निपुण भारत प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को 2 दिन से लगातार खराब खाना दिया जा रहा है, जिस कारण शिक्षकों ने खाने को कूड़ेदान में फेंक दिया और अपनी नाराजगी जाहिर की है।

निपुण भारत प्रशिक्षण पा रहे शिक्षकों को दिया खराब खाना

एक और शिक्षा अभियान के माध्यम से शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने का केंद्र व प्रदेश सरकार भरपूर प्रयास कर रही है लेकिन दूसरी ओर जिला स्तर पर शिक्षकों के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है यह सोचने वाली बात है। कन्नौज में 2 दिन से चल रहे निपुण भारत प्रशिक्षण पा रहे शिक्षकों को खराब खाना दिया जा रहा है। यह बात और कोई नहीं बल्कि शिक्षकों के द्वारा ही कही गई।

बताते चलें कि कन्नौज सदर बीआरसी में चार दिवसीय निपुण भारत प्रशिक्षण सत्र आयोजित हुआ है जिसमें मौजूद शिक्षकों के भोजन का भी इंतजाम किया गया, लेकिन शिक्षकों का आरोप है कि जो भोजन उनको विभाग की तरफ से मुहैया कराया जा रहा है, वह गुणवत्ता हीन है। सदर बीआरसी में बुधवार और गुरुवार 2 दिन के प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों को खराब खाना वितरित किया गया, जिस कारण शिक्षकों ने अधिकतर खाने को कूड़ेदान में फेंक दिया।

इस मामले से जिला अधिकारी ने मामले से पल्ला झाड़ा

मामले को लेकर जब उच्च अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो बचते नजर आए जिला अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला ने तो लखनऊ में बैठे उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत करने की नसीहत देते हुए मामले से पल्ला झाड़ा और फोन कट कर दिया। अब बड़ा सवाल यह है कि बच्चों का भविष्य संवारने में जुटे शिक्षकों को शिक्षा विभाग गुणवत्तापूर्ण भोजन भी मुहैया नहीं करवा सकता उससे क्या उम्मीद की जाए।

Tags:    

Similar News