Kannauj News: अनजान शख्स ने पहुंचाया मंदिर में रखी मूर्तियों को नुकसान

विजय नाथ मंदिर के अलावा सभी मंदिरों में पुलिस बल तैनात, शख्स को कस्टडी में लेकर पुलिस कर रही है जांच

Written By :  Pankaj Srivastava
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-22 10:55 GMT

Kannauj News: कन्नौज में पीपल चैराहे के पास स्थित विजय नाथ मंदिर में उस समय लोगों की भीड़ जमा हो गयी जब मालूम चला की भगवान की मूर्तियों को कोई व्याक्ति नुकसान पहुंचा रहा है। आपको बता दें कि एक विशेष समुदाय का शख्स अचानक मंदिर में घुस गया और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने लगा। पुजारी और लोगों की मदद से पकड़कर उस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया गया। ये सूचना आग की तरह आस पास के इलाकों में फैल गयी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मंदिर के बाहर जमा होकर नारेबाजी करने लगे। तनाव के माहौल को देखते हुए वहां तुरंत पीएसी बल तैनात कर दिया गया और जितने धार्मिक स्थल थे वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद कर दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने जमा हुई भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया ।

बता दें कि कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में पीपल चैराहे के पास स्थित विजय नाथ मंदिर में विशेष समुदाय का एक सख्स अचानक मंदिर में घुस गया और वहां मौजूद नंदी की मूर्ति को छतिग्रस्त कर दिया। और जैसे ही वह अन्य मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने लगा तब तक मंदिर के पुजारी रामकिशोर मिश्रा की उस पर नजर पड़ गई। और जब मंदिर के पुजारी ने उसको रोकने की कोशिश की तो वह उनसे भी भिड़ गया। शोरगुल सुनकर वहां लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने उस शख्स को पकड़ कर बैठा लिया और पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और पकड़े गए अधेड़ उम्र के शख्स को कस्टडी में लेकर कोतवाली ले आई। जहां उससे मामले की पूछताछ की जा रही है।

पुलिस फोर्स तैनात pic(social media)

गुस्साए लोगों को देखते हुए पीएसी फोर्स तैनात

जैसे ही इस घटना की जानकारी लोगों को हुई तो बड़ी संख्या में लोग मंदिर के बाहर जमा हो गए। गुस्साए लोगों ने मंदिर के बाहर ही धरना प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी। मौके की नजाकत को देखते हुए जिले के आला अधिकारियों ने आनन फानन में वहां पीएसी फोर्स तैनात करते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद कर दी। जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार और छिबरामऊ सीओ शिवकुमार थापा भी वहां पहुंच गए। उन्होंने गुस्साए भीड़ को शांत कराने की कोशिश की मगर वहां इकट्ठे हुए लोग मामले में पुलिस से कड़ी कार्यवाही और घटनाक्रम के पूरे मामले का पर्दाफाश करने को लेकर हंगामा करते रहे। जिसके बाद अपर पुलिस अधिक्षक अरविंद कुमार ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया ।

Tags:    

Similar News