Kannauj News: जिले में डेंगू ने पसारे पैर, एक बच्चे की मौत से मचा कोहराम, स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंची

Kannauj News: छिबरामऊ में सौ सैया अस्पताल में डॉक्टरों के केबिनों के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लग रही है। मरीजों की भीड़ संभालने के लिए सुरक्षा गार्ड को मोर्चा संभालना पड़ा।

Update: 2023-09-05 07:07 GMT
Kannauj News (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: कन्नौज जिले में डेंगू का खतरा बढ़ता जा रहा है। रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। कई गांव के लोग वायरल बुखार की चपेट में हैं। वहीं छिबरामऊ के कपूरपुर गांव में डेंगू के बुखार से एक बच्चे की मौत हो चुकी है। वहीं लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिससे लोग अब परेशान होने लगे हैं।

छिबरामऊ में सौ सैया अस्पताल में डॉक्टरों के केबिनों के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लग रही है। मरीजों की भीड़ संभालने के लिए सुरक्षा गार्ड को मोर्चा संभालना पड़ा। मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण लोग वायरल फीवर, सर्दी-जुकाम, शरीर में तेज दर्द समेत अन्य मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। वहीं डेंगू का प्रकोप बढ़ता देख अब स्वास्थ्य विभाग हरकत में नजर आ रहा है। गांव में अब साफ सफाई रखने को लेकर विशेष अभियान चलाया जाने लगा है। ग्राम प्रधान और लोगों को जागरूक किया जा रहा है, जिससे डेंगू के खतरे को कम किया जा सके।

ग्रामीणों को बांटी दवाएं

तालग्राम के ताहपुर गांव में फैले संक्रामक बुखार से बड़ी संख्या में लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य टीम ने लगातार जानकारी होने के बाद गांव में डेरा डाला है। इस दौरान 81 मरीजों का चेकअप कर दवाएं बांटी गई। चिकित्सकों की टीम ने गंदगी और जलभराव के चलते बीमारी फैलने की आशंका भी व्यक्त की है।

डाॅ. तरुण गुप्ता, सीएचओ रनीश पटेल, फार्मासिस्ट धर्मेंद्र और एएनएम अंजना की टीम ने पंचायत भवन में स्वास्थ्य शिविर लगा कर 81 मरीजों की जांच की। बुखार की चपेट में आए 22 मरीजों के खून जांच भी की गई। डाक्टरों ने घरों के आस-पास जलभराव न होने देने और साफ सफाई रखने की सलाह दी है। वहीं लोगों को जानकारी दी गई है कि अपने घरों के आसपास पानी को जमा न होने दें, डेंगू का मच्छर साफ पानी में ही पनपता है। अगर कहीं जल भराव की समस्या है तो लोग इसकी शिकायत कर सकते हैं। वहीं डेंगू से निपटने के लिए अब अभियान चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News