Kannauj News: इंडेन गैस के कर्मचारी सहित तीन लोगों की मौत

Kannauj News: 32 वर्षीय राहुल पुत्र रामगिरी तिर्वा नगर के मोहल्ला लोहिया नगर का निवासी था। राहुल तिर्वा की अश्विनी इंडेन गैस सर्विस पर कर्मचारी था और सिलेंडरों की गाड़ी पर लोडिंग अनलोडिंग का कार्य देखता था।

Update: 2024-05-30 13:15 GMT

मृतक युवक की फाइल फोटो (Pic:Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले में एक सड़क दुर्घटना में तिर्वा इंडियन गैस के एक कर्मचारी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जबकि गर्मी के कहर से दो अन्य लोगों की मौत हो गई। क्षेत्र में तीन लोगों की मौत से गमगीन माहौल है तो वहीं परिजनों का रो–रो कर बुरा हाल है। घर–परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक 32 वर्षीय राहुल पुत्र रामगिरी तिर्वा नगर के मोहल्ला लोहिया नगर का निवासी था। राहुल तिर्वा की अश्विनी इंडेन गैस सर्विस पर कर्मचारी था और सिलेंडरों की गाड़ी पर लोडिंग अनलोडिंग का कार्य देखता था। बीते बुधवार की देर सायं राहुल अपनी बाइक से बदायूं जिले के थाना उसैत के गांव ललोमई गांव स्थित अपनी ससुराल जाने के लिये रवाना हुआ था।

रात 10 बजे के करीब जैसे ही राहुल दिल्ली कानपुर रोड पर गुरसहायगंज समधन के बीच पहुंचा तभी किसी अज्ञात वाहन ने राहुल की बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में राहुल की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर आसपास के लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहुल के शव को तिर्वा मेडिकल कॉलेज भिजवाया। राहुल की मौत की सूचना जब परिजनों को मिली तो हड़कंप मच गया। करीब 7 साल पूर्व राहुल की शादी लक्ष्मी देवी से हुई थी, पत्नी को जब राहुल की मौत की सूचना मिली तो वह बदहवास हो गई। मायके में रह रही पत्नी भी राहुल की मौत की सूचना पर मासूम बच्चों के साथ मेडिकल कॉलेज तिर्वा पहुंची जहां राहुल का शव देखकर बेहाल हो गई। बताते चलें कि राहुल के तीन बच्चे हैं, जिनमें 6 वर्षीय श्लोक, 4 वर्षीय बेटी आरोही और 2 वर्षीय ईशु हैं।

राहुल की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेहाल हालत में मेडिकल कॉलेज में रोती बिलखती पत्नी को परिवार के अन्य सदस्य भी ढांढस बंधा रहे थे। परिजनों का दुर्घटना के बाद रोने बिलखने का सिलसिला जारी था। राहुल की मौत के बाद पत्नी और मासूम बच्चों के जीवन यापन का संकट पैदा हो गया है। चार भाइयों में राहुल अपने परिवार में दूसरे नंबर का था। इसके अलावा अमरीश बड़ा और सुग्रीव और ज्ञान चंद्र छोटे भाई हैं। राहुल के शव पर परिजनों का करुण क्रंदन हर किसी को बेहाल कर रहा था। पुलिस ने मामले को लेकर घटना का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजे जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी। दूसरी घटना कन्नौज जिले में गर्मी के कहर को लेकर घटी। घटना में दो लोगों की मौत की खबर है।

पहली घटना में तिर्वा नगर के रोडवेज बस स्टैंड पर एक युवक का शव मिला। शव मिलने की सूचना पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस पहुंची और मृतक के शव को मेडिकल कॉलेज तिर्वा की मोर्चरी में रखवाया। मृतक युवक की पहचान कानपुर देहात के थाना मैथा के रोशनमऊ गांव निवासी 30 वर्षीय रामजी सविता के रूप में हुई है। मृतक तिर्वा नगर के मोहल्ला अशोकनगर निवासी बहनोई मुकेश सविता के घर आ रहा था। टेंपो से चौराहे पर उतरने के बाद वह रोडवेज बस स्टैंड पर चक्कर आने के बाद बेहोश होकर गिर पड़ा, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक निर्माणाधीन मकानों में शट रिंग लगाने का कार्य करता था। मृतक के बहनोई मुकेश को रामजी के तिर्वा आने की खबर थी लेकिन काफी समय तक जब रामजी घर नहीं आया तो खोजबीन के बाद उसके बहनोई को उपरोक्त घटना की जानकारी मिली। तब जाकर मृतक की पहचान हो सकी। बहनोई मुकेश के मुताबिक मृतक अविवाहित था और गर्मी के कारण उसकी मौत हुई है।

एक अन्य घटना में ठठिया थाना क्षेत्र के भिखनीपुर्वा गांव निवासी 35 वर्षीय बाबुद्दीन पुत्र सैयद हसन शाम 4 बजे के करीब ठठिया कस्बे में खरीददारी करने आये थे। तिर्वा ठठिया मार्ग पर अचानक गिर पड़े और बाबुद्दीन बेहोश हो गये, जिसके बाद मुख से झाग भी निकला। आसपास के लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई तो युवक को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने बाबुद्दीन को मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई रहीसुद्दीन ने बताया कि मृतक अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में मजदूरी करता था। पत्नी हैदराबाद में ही है। करीब 15 दिन पहले बाबुद्दीन घूमने गांव आया था। बाजार खरीददारी को गया था तो भीषण गर्मी और लू की चपेट में आ गया और उपचार के दौरान मौत हो गई। उपरोक्त दोनों घटनाओं जिनमें गर्मी और लू से मौत के दो मामले सामने आये हैं, इनको लेकर जिले के सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत कैसे हुई साफ हो पायेगा। फिर भी लोग सावधानी बरतें।

Tags:    

Similar News