Kannauj News: जिला अस्पताल के हालात कर देंगे हैरान, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ने खोली हकीकत

Kannauj News: कन्नौज के जिला अस्पताल की व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं। अक्सर यहां मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के दावों से ये अस्पताल फिलहाल काफी दूर ही नजर आता है।

Update: 2023-09-05 16:23 GMT
जिला अस्पताल के हालात कर देंगे हैरान, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ने खोली हकीकत : Photo-Newstrack

Kannauj News: कन्नौज के जिला अस्पताल की व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं। अक्सर यहां मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के दावों से ये अस्पताल फिलहाल काफी दूर ही नजर आता है।

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ने लिया अस्पताल का जायजा

यूपी के कन्नौज में स्वास्थ्य सेवाओं की लचर व्यवस्था को लेकर शासन-प्रशासन तक जानकारी पहुंचती रहती है। तभी कई बार जिला अस्पताल का शासन के मंत्री और प्रशासन के अधिकारी औचक निरीक्षण कर चुके हैं लेकिन यहां के हालात सुधरते नहीं नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही और जिला अस्पताल की समस्याओं पर आज तक अंकुश नहीं लग पाया है। भले ही सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर स्वच्छता का बिगुल बजा रही हो लेकिन यहां तो स्वास्थ्य विभाग का अस्पताल खुद ही गंदगी से भरा नजर आ रहा है, यह बात खुद दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री देवेन्द्र शर्मा ने उजागर की। वह स्वयं इस अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था को देख बिफर पड़े।

निरीक्षण के दौरान दिखी चारों तरफ गंदगी

मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंचे दर्जा प्राप्त मंत्री देवेन्द्र शर्मा ने ऊपर की सुविधायें तो चाक-चौबंद पाईं लेकिन अस्पताल परिसर में गंदगी देख उनका पारा चढ़ गया। जिसको देख इस बात की नाराजगी जताते हुए मंत्री ने तत्काल सीएमएस को सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वार्डों का भी निरीक्षण किया, जहां उन्होंने मरीजों से हालचाल पूछे और तीमारदारों से जानकारी ली कि उनको दवाई की व्यवस्था और डाक्टर समय पर मिलता है, इलाज सही से हो रहा है या नहीं, जिसका उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका।

बाल संरक्षण अधिकार आयोग के हैं अध्यक्ष

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री देवेंद्र शर्मा बाल संरक्षण अधिकार आयोग के अध्यक्ष भी हैं। इसी के तहत वह जिला अस्पताल में स्थिति एनआरसी वार्ड में भर्ती बच्चों को देखने के लिए पहुंचे थे लेकिन यहां की बदहाल सफाई व्यवस्था को देखकर वह दंग रह गए। अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ था, जिसको लेकर उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए जल्द व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिये है।

विभिन्न वॉर्डां में जाकर देखे हालात

बाल संरक्षण अधिकार आयोग के अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार से दर्जा प्राप्त मंत्री देवेंद्र शर्मा फ़र्रुखाबाद से मंगलवार को कन्नौज पहुंचे थे, जहां उन्होंने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जनरल वार्डों, जच्चा-बच्चा, महिला वार्डों, ट्रामा सेंटर की व्यवस्थाओं को देखा। मंत्री के औचक निरीक्षण के दौरान सीएमओ डॉ विनोद कुमार व सीएमएस डॉ शक्ति वसु भी मौजूद रहे।

ये बोले मंत्री

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मंत्री देवेंद्र शर्मा ने कहा कि एनआरसी का निरीक्षण करने आया था तो यहां इमरजेंसी भी देखी। मरीजों और तीमारदारों से बात की है, सबने कहा ठीक है। थोड़ा सा साफ-सफाई की समस्या थी, उसके लिए कड़ाई से निर्देश दे दिया है। जो उसका ठीक करा दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News