Kanpur Dehat: दबंग ने महिला के मुख्य दरवाजे के सामने खड़ी की दीवार, समाधान दिवस पर पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

Kanpur Dehat News: जब महिला व उसके पति ने इसका विरोध किया तो कालिका प्रसाद पुत्र छोटकन व उसकी पत्नी बीटटन देवी के द्वारा लाठी डंडे लेकर मारपीट करने का प्रयास किया गया।

Report :  Manoj Singh
Update: 2024-09-07 12:34 GMT

Kanpur Dehat   (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के सिकंदरा मे दबंग ने महिला के घर के मुख्य दरवाजे के सामने दीवाल बनाकर महिला को रास्ते को किया बंद। पीड़िता ने समाधान दिवस पर पहुंचकर शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए लगाई न्याय की गुहार।

एडीएम न्यायिक ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है । सिकंदरा तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में आए हुए एडीएम न्यायिक अमित राठौर को कस्बा सिकंदरा के सुभाष नगर की रहने वाली महिला रजनी देवी पत्नी संतोष प्रजापति के द्वारा एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसके घर को आने वाला 9 फुट का रास्ता था। जिसमें उसके घर का मुख्य दरवाजे की निकासी थी जहा से उसके पड़ोस के रहने वाले कालका प्रसाद भी निकलते थे। लेकिन कालका प्रसाद के द्वारा फर्जी तरीके से रास्ते का बैनामा करने की बात कह कर उसके मुख्य दरवाजे के सामने से एक पक्की दीवाल बना ली। जब महिला व उसके पति ने इसका विरोध किया तो कालिका प्रसाद पुत्र छोटकन व उसकी पत्नी बीटटन देवी के द्वारा लाठी डंडे लेकर मारपीट करने का प्रयास किया गया। जिसका कि उसके द्वारा वीडियो भी बनाया गया और दिखाया गया लेकिन उनकी दबंगई के आगे कोई कार्यवाही नहीं हुई।

दबंगों द्वारा जान से मारने की धमकी

पीड़िता के पति दिल्ली में रहकर मजदूरी का काम करते हैं। जिस कारण से महिला अपनी तीन बच्चियों और एक मासूम बच्चे का पालन पोषण करती है। दबंगों द्वारा जान से मारने की धमकी भी दी गई थी और महिला के घर के आगे जबरन दीवाल खड़ी कर दी गई और 9 फीट की जगह पर महिला को घर से निकलने के लिए 2 फुट का एक सकरा रास्ता दिया गया।


महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि अब कालका प्रसाद के द्वारा दीवाल के ऊपर पक्का आईसीसी का लेंटर डालने का काम किया जा रहा है और महिला का रास्ता पूर्ण रूप से अवरोध करने की बात कही जा रही है। महिला ने रोते हुए प्रशासनिक अधिकारी न्याय की गुहार लगाई। एडीएम न्यायिक अमित राठौर के द्वारा एसडीएम सिकंदरा को तत्काल मामले में लेखपाल और पुलिस प्रशासन को संयुक्त रूप से भेज कर मामले की जांच कर यवाही करने की निर्देश दिए। इसके बाद एसडीएम सिकंदरा श्याम नारायण शुक्ला के द्वारा लेखपाल को मौके पर जाकर निरीक्षण कर रिपोर्ट देने की निर्देश दिए। वहीं महिला के साथ लाठी डंडे लेकर गाली गलौज के वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे।

Tags:    

Similar News