Kanpur Dehat News: आगामी त्यौहारों को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा- अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में व्यवस्थाओं को रखें दुरुस्त

Kanpur Dehat News: जिलाधिकारी आलोक सिंह ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि "कही सुनी बातों पर विश्वास ना करें, अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर जायजा लें। लोग परिवहन के रूप में ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग ना करें ।

Report :  Manoj Singh
Update: 2024-07-04 13:31 GMT

आगामी त्यौहारों को लेकर डीएम ने की बैठक: Photo- Newstrack

Kanpur Dehat News: जनपद के जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति में मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आगामी त्यौहारों जगन्नाथ रथ यात्रा, मुहर्रम, श्रावण, शिवरात्रि और कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत शान्ति एवं कानून व्यवस्था की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में त्यौहार पंजिका में पंजीकृत पारंपरिक आयोजन ही पूर्व की भांति आयोजित किए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि "कही सुनी बातों पर विश्वास ना करें, अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर जायजा लें। उन्होंने ताजिया रखे जाने के दृष्टिगत निर्देश दिए कि ताजिया निर्धारित ऊंचाई में ही तैयार किए जाएं तथा विद्युत विभाग रूट चार्ट के अनुसार कार्य योजना तैयार कर लाइनमैन की उपलब्धता प्रत्येक ताजिया स्थल पर सुनिश्चित करें।"


अपने-अपने क्षेत्र में अधिकारियों को एक्टिव रहने के निर्देश

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी समस्त अधिशासी अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि "जनपद में पारंपरिक आयोजन के कार्यक्रम स्थलों एवं उसके क्रियान्वयन हेतु तैयार किए गए रूट चार्ट पर कहीं भी जल भराव की स्थिति उत्पन्न ना रहे तथा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई, पेयजल व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने संबंधित सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील रहकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने को कहा। उन्होंने अधिशाषी अभियंता विद्युत को निर्वाध विद्युत आपूर्ति हेतु निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था के संबंध में विभिन्न दिशा निर्देश दिए।


त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील

इस दौरान जिलाधिकारी ने लोगों से शांतिपूर्ण त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने त्योहारों के शांतिपूर्वक रूप से मनाए जाने तथा परिवहन के रूप में ट्रैक्टर ट्राली का प्रयोग पूर्णत वर्जित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जुलूस में छोटे बच्चों पर विशेष देखरेख रखी जाए और हो सके तो उन्हें शामिल न किया जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त क्षेत्राधिकारियों को क्षेत्र में तैनात बीट आरक्षियों से रुट चार्ट प्राप्त कर अपने क्षेत्र के उप जिलाधिकारी के साथ क्षेत्र का भ्रमण किए जाने तथा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

सीसीटीवी कैमरे रहेंगे चालू

उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अराजक तत्वों पर पूर्व से नजर रखते हुए उन्हें लामबंद किया जाए तथा रूट चार्ट के अनुसार सीसीटीवी कैमरे का क्रियान्वयन भी सुनिश्चित किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी, डीपीआरओ, विद्युत, परिवहन, अधिशासी अधिकारी नगरी निकाय आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News