Kanpur Dehat News: मूसलाधार बारिश के चलते भारभराकर गिरी दीवार, 55 वर्षीय वृद्ध की दब कर मौत

Kanpur Dehat News: दीवाल के सहारे सो रहे 55 वर्ष लखनलाल पुत्र स्वर्ग या छुन्नीलाल उसके नीचे दब गए ।

Report :  Manoj Singh
Update: 2024-08-12 07:29 GMT

मूसलाधार बारिश के चलते भारभरा कर गिरी दिवार   (photo: social media )

Kanpur Dehat: कानपुर देहात में उस समय एक दर्दनाक हादसा घटित हो गया जब मूसलाधार बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार भर भरा कर नीचे गिर गई। दीवाल के सहारे सो रहा 55वर्षीय वृद्ध दीवाल गिरने से उसके नीचे दब गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद दबे हुए वृद्ध को बाहर निकाला। उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे एसडीम ने जांच पड़ताल करने के बाद परिजनों को मुआवजा दिए जाने का भरोसा दिलाया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

मामला राजपुर थाना क्षेत्र के सिलहर गांव का है। जहां पर आज सुबह बारिश के चलते एक कच्चा मकान की दीवाल भारभरा कर नीचे गिर गई। दीवाल के सहारे सो रहे 55वर्ष लखनलाल पुत्र स्वर्ग या छुन्नीलाल उसके नीचे दब गए । गांव के लोगों ने जैसे ही दीवाल के गिरने की आवाज सुनी मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा बताया गया कि लखन लाल नीचे दबे हैं, जिसके बाद ग्रामीणों ने लखन लाल को बाहर निकालने के लिए प्रयास शुरू कर दिए। कठिन परिश्रम के बाद ग्रामीणों द्वारा लखन लाल को बाहर निकाला गया। घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर लेकर पहुंचे जहां पर मौजूद चिकित्सक डॉ अरूणेन्द्र प्रताप सिंह के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

लखन लाल की मौत की सूचना जैसे ही पत्नी राम श्री को मिली तो उसके सामने मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा । पुत्र मुरारी और पुत्र अर्जुन के सर से पिता का साया उठ गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करदी । जैसे ही घटना की जानकारी एसडीएम सिकंदरा श्याम नारायण शुक्ला को मिली तो तत्काल एसडीएम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। एसडीएम के द्वारा तहसीलदार सिकंदरा को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए साथ ही एसडीएम श्याम नारायण शुक्ला के द्वारा देवी आपदा के चलते हुए सुनिश्चित मध्य दिलाया जाने का आश्वासन भी दिया गया।

Tags:    

Similar News