दहल उठा UP: बच्चों की मौत से मचा हड़कंप: वैक्सीन बनी वजह

कानपुर के सरसौल ब्लॉक के रामनगर और पताखेड़ा गांव में दो मासूम बच्चों की शुक्रवार को मौत हो गई। दोनों बच्चों की मौत टीका लगने की वजह से हुई है।

Update: 2020-08-14 12:06 GMT
2 Children died after vaccination

कानपुर: खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से है, जहां पर दो परिवारों की खुशियां देखते देखते ही उजड़ गई। दरअसल, कानपुर के सरसौल ब्लॉक के रामनगर और पताखेड़ा गांव में दो मासूम बच्चों की शुक्रवार को मौत हो गई। दोनों बच्चों की मौत टीका लगने की वजह से हुई है। परिजनों ने बताया कि बच्च को गुरुवार को टीका लगने के बाद विटामिन एक की खुराक दी गई थी। इनमें से एक बच्चे की उम्र तीन माह और दूसरे नवजात की उम्र छह माह बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: बलिया के विधायक धनंजय कनौजियाः चाहते थे चिकित्सक बनना आ गए राजनीति में

दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

फिलहाल पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, CMO अनिल मित्रा का कहना है कि वैक्सीन की जांच कराई जाएगी। बच्चों को जिस बैच के टीके लगाए गए थे, उस पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बच्चों का कोरोना टेस्ट होने के बाद उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के दौरान रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान

पूरे प्रदेश में चल रहा विटामिन ए की खुराक देने का अभियान

बता दें कि गुरुवार से पूरे यूपी में बच्चों को विटामिन ए की खुराक देने का अभियान शुरू किया गया था। इस अभियान के तहत गांव के गंगा राम के तीन माह के बच्चे को विटामिन ए की खुराक पिलाई गई थी। वहीं पताखेड़ा गांव के बड़े साहू के छह महीने के बेटे शिवांशु को टीके लगाए गए थे। बताया जा रहा है कि शिवांशु के पैदा होने के बाद कोई टीका नहीं लगा था।

परिजनो का आरोप है कि विटामिन की खुराक देने और टीके लगाने के बाद बच्चे सुस्त पड़ गए थे। देर रात दोनों बच्चों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: बड़ा खूनी हमला: इस तरह पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना, सदमे में लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News