किसान आंदोलन में गरमाया असली और नकली 'खाप चौधरी' का मुददा, जानें पूरी बात

गठवाला खाप से बड़ी संख्या में लोग गाजीपुर बॉर्डर जा रहे हैं। उनका केवल और केवल एक ही मकसद है जब तक यह तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक धरना बदस्तूर जारी रहेगा।

Update: 2021-03-07 12:11 GMT
खाप नेता श्याम सिंह मलिक ने सीएम योगी से मिलने वाले गठवाला खाप के प्रतिनिधिमंडल को फर्जी बताया है।गाजीपुर बॉर्डर पर आज के दिन भी धरना चल रहा है।

शामली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन रविवार के दिन भी जारी है। सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 100 दिन से ज्यादा का वक्त पूरा हो चुका है। इस बीच असली और नकली के सवाल पर खाप चौधरियों के दो गुट आमने सामने आ गए हैं।

ऐसी खबर आ रही है कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से खाप चौधरी गुट के कुछ नेताओं ने मुलाकात की थी।

वहीं अब शामली के गांव लाख के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने सीएम से मिलने वाले खाप चौधरियों को फर्जी खाप चौधरी बताया है।

किसान आंदोलन में गरमाया असली और नकली 'खाप चौधरी' का मुददा, जानें पूरी बात(फोटो:सोशल मीडिया)

कानपुर देहात: सहायक कंपनी कमांडर की मौत, घर पर मचा कोहराम

सवालों के घेरे में बीजेपी के विधायक उमेश मलिक

ऐसे में अब सवाल उठता है कि बीजेपी के विधायक उमेश मलिक ने क्या वास्तव में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से फर्जी खाप चौधरियों को मिलवाया है?

यह सवाल आज थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने भारतीय किसान यूनियन के गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में सैंकड़ो किसानों के साथ जाते समय उठाया है।

शामली से गठवाला खाप के सैकड़ों किसान आज अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में सामान लेकर गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए है।

वहीं सभी किसान थाम्बेदार चौधरी श्याम सिंह मलिक के नेतृत्व में गाजीपुर बॉर्डर पर गए है। साथ ही साथ खाप नेता श्याम सिंह मलिक ने सीएम योगी से मिलने वाले गठवाला खाप के प्रतिनिधिमंडल को फर्जी बताया है।

गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन में जाते समय बाबा श्याम सिंह मलिक ने बताया कि जब तक तीन काले कानून वापस नहीं होंगे। तब तक किसान आंदोलन करते रहेंगे और जो गाजीपुर बॉर्डर पर धरना चल रहा है वह लगातार चलता रहेगा।

किसान आंदोलन में गरमाया असली और नकली 'खाप चौधरी' का मुददा, जानें पूरी बात(फोटो:सोशल मीडिया)

UP में असुरक्षित महसूस करें तो मिलाएं 112, तुरंत मिलेगी मदद

गठवाला खाप के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने कही ये बड़ी बात

वहीं कल बीजेपी विधायक उमेश मलिक के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जो खाप चौधरी मिले हैं उन पर गठवाला खाप के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने मुख्यमंत्री से मिलने वाले सभी खाप चौधरियों को फर्जी खाप चौधरी बताया है।

सीएम से जो भी प्रतिनिधिमंडल मिला है उसमें कोई भी असली खाप चौधरी नहीं था। ना ही किसी पर कोई पद था। वही असली खाप चौधरी तो अब भी किसान आंदोलन के साथ है।

आज गठवाला खाप से बड़ी संख्या में लोग गाजीपुर बॉर्डर जा रहे हैं। उनका केवल और केवल एक ही मकसद है जब तक यह तीनों कानून वापस नहीं होंगे तब तक धरना बदस्तूर जारी रहेगा। वही किसान मांगेराम मलिक ने बताया कि राजेंद्र सिंह मलिक के नेतृत्व में जो लोग कल सीएम से मिले हैं।

रिपोर्ट: पंकज

जन औषधि दिवस पर राज्यसभा सांसद ने परखी अस्पताल की व्यवस्थाएं, दिए निर्देश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News