Lakhimpur Kheri News: शावकों के साथ दिखी बाघिन, इलाके में हड़कंप

Lakhimpur Kheri: बाघ की मौजूदगी की पुष्टि भी वन कर्मियों ने की। इस बात को लेकर ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग द्वारा यदि शीघ्र ही बाघिन को सुरक्षित स्थान पर नहीं पहुंचाया गया तो किसी भी अप्रिय घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

Update: 2023-01-10 10:24 GMT

बाघिन को ढूंढते हुए लोग व वन विभाग कर्मी। 

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले क्षेत्र में कई बार मादा बाघिन अपने शावकों के साथ देखी जा चुकी है। वन विभाग के कर्मचारी अभी तक उसको नहीं पकड़ सके हैं। वन विभाग की टीम द्वारा उक्त जीव को पकड़ने का कोई प्रयास नहीं किया गया। हालांकि जब कोई सूचना मिलती है तो गस्त पर मौजूद वन कर्मी तत्काल मौके पर पहुंच तो जाते हैं लेकिन कवरिंग करके उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम अभी तक नहीं किया गया है।

ग्रामीणों में मचा काफी दहशत

आपको बताते चलें ग्रामीणों में काफी दहशत है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत के मजरा बिहारी पुरवा के निकट सोमवार को पुनः एक बार फिर बाघिन दिखी। इस बात की सुचना ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को टेलीफोन के माध्यम से दी और वन विभाग कर्मी मौके पर पहुंच गए।

बाघिन और शावक गन्ने के खेत में घुस गए: प्रत्यक्षदर्शी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाघिन और शावक गन्ने के खेत में घुस गए हैं। वहीं कर्मी अफजल ने बताया कि हमने उच्च अधिकारियों को सूचना कर दिए काफी देर रुकने के बाद दोनों कर्मचारी चले गए। बाघ की मौजूदगी की पुष्टि भी वन कर्मियों ने की। इस बात को लेकर ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग द्वारा यदि शीघ्र ही बाघिन को सुरक्षित स्थान पर नहीं पहुंचाया गया तो किसी भी अप्रिय घटना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News