प्रियंका का मोदी को पत्र: CM योगी की मानसिकता है किसान विरोधी, SIT रिपोर्ट पर बोलीं कांग्रेस महासचिव

Lakhimpur Kheri Violence: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Latter) ने आज 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लखीमपुर हिंसा मामले से जुड़ी कांग्रेस पार्टी की एक प्रेस विज्ञप्ति को साझा किया है।

Update: 2021-12-14 11:30 GMT

प्रियंका गांधी (Social Media)

Lakhimpur Kheri violence : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने आज 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को टैग करते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) मामले से जुड़ी कांग्रेस पार्टी की एक प्रेस विज्ञप्ति को साझा किया है। साथ ही लिखा है कि' @narendramodi जी किसानों को आपकी खोखली बातें नहीं सुननी हैं। प्रधानमंत्री होने के नाते अपनी संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लखीमपुर किसान नरसंहार की साजिश में गृह राज्य मंत्री की भूमिका की जांच अविलम्ब शुरू करवाइये एवं उन्हें तुरंत बर्खास्त करिए।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हाल ही में आंदोलन के दौरान किसानों को कुचलने की घटना को आज एसआईटी (SIT) ने एक सोची समझी साजिश माना है। अब जब SIT की रिपोर्ट आ गई है तो कांग्रेस पार्टी और उसके नेता आगे बढ़कर केंद्र सरकार पर हमलावर होने लगे हैं। कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका (priyanka gandhi) गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra) को उनके पद से बर्खास्त न करने पर पीएम नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी मानसिकता वाला बताया। प्रियंका गांधी ने जो प्रेस नॉट शेयर किया है उसमें कांग्रेस पार्टी का कहना है कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मानसिकता किसान विरोधी है। इसीलिए उन्होंने अभी तक न तो गृह राज्य मंत्री को पद से हटाया बल्कि उनके साथ मंच साझा कर रहे हैं।

पीएम ने गृह राज्य मंत्री को पद से नहीं हटाया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका आगे बोलीं, 'अदालत की फटकार और सत्याग्रह के चलते अब पुलिस का भी कहना है, कि गृह राज्य मंत्री के बेटे ने साजिश करके किसानों को कुचला था। जांच होनी चाहिए। इस साजिश में गृह राज्यमंत्री की क्या भूमिका थी? लेकिन पीएम मोदी जी किसान विरोधी मानसिकता के चलते आपने तो उन्हें पद से भी नहीं हटाया है।'

एसआईटी की रिपोर्ट में क्या है?

बता दें, कि आज लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट सामने आई। जिसमें कहा गया है कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी।  एसआईटी ने अब आरोपियों पर लगाई गई धाराएं भी बदल दी हैं। वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा सहित 14 आरोपियों पर अब गैर इरादतन हत्या की जगह हत्या का केस चलेगा। कोर्ट ने सभी आरोपियों पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और लापरवाही से गाड़ी चलाने की धारा हटाकर एक मत से हत्या का प्रयास और लाइसेंसी हथियार के दुरुपयोग की धारा को मंजूरी दे दी है।  

हत्या और हत्या की कोशिश की धारा

कोर्ट की इस मंजूरी के साथ ही जेल में बंद आशीष मिश्रा सहित सभी आरोपियों पर साजिश के तहत हत्या और हत्या की कोशिश की धारा में वारंट बनाया गया है। आज मंगलवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर नई धाराओं में वारंट जारी होने के बाद जेल भेज दिया गया है। 

Tags:    

Similar News