ललित कला अकादमी में गृहयुद्ध तेज, सचिव को हटाने की मांग

Update: 2016-08-02 10:36 GMT

लखनऊ: राजधानी लखनऊ की कला और अदाकारी का केंद्र ललित कला अकादमी में कर्मचारियों ने अकादमी की सचिव के खिलाफ कलमबंद हड़ताल का बिगुल बजा दिया है। अकादमी की सचिव रुबीना बेग के व्यवहार से नाराज कर्मचारियों ने परिसर में ही रुबीना बेग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पद से हटाए जाने की मांग की है।

सचिव पर लगाया अभद्रता करने का आरोप

ललित कला अकादमी के कर्मचारियों ने सचिव रुबीना बेग पर आरोप लगाया कि 7 नवंबर 2014 से सचिव पद पर तैनात रुबीना बेग न सिर्फ अकादमी के काम को काम चलाऊ तरीके से कर रही थीं, बल्कि कर्मचारियों से ख़राब व्यवहार होता जा रहा था। अकादमी के वरिष्ठ सहायक राजेंद्र मिश्र ने रुबीना बेग के अभद्र व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए कर्मचारी संघ की अध्यक्ष वंदना श्रीवास्तव का हाथ पकड़ कर अकादमी से बाहर करने का आरोप भी सचिव पर लगाया। लामबंद हो चुके कर्मचारियों ने अकादमी सचिव को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए न सिर्फ कलमबंद हड़ताल का एलान किया है, बल्कि इस मामले में संस्कृति सचिव से मुलाक़ात करते हुए संस्कृति मंत्री को शिकायती पत्र भी भेज दिया है।

पद से हटाए जाने के लिए जारी रहेगी कलमबंद हड़ताल

ललित कला अकादमी में बागी हुए कर्मचारियों ने अकादमी सचिव को पद से हटाने के लिए अपनी मांग तेज़ कर दी है। वहीं जब सचिव रुबीना बेग से इस मामले में बात करने की कोशिश की गई तो उनका फ़ोन बंद मिला। एक तरफ अकादमी कर्मचारियों का हल्ला बोल वहीं दूसरी तरफ अकादमी सचिव रुबीना बेग का चुप्पी साधना अकादमी के अंदर हुए गृहयुद्ध की तरफ इशारा कर रहा है। अब यह देखने वाली बात होगी की बागी तेवर लेकर सचिव के खिलाफ एकजुट हुए कर्मचारियों का सामना करने के लिए अकादमी सचिव कौन सा पैतरा इस्तेमाल करती है I

Tags:    

Similar News