कोरोना काल में प्रेमी जोड़े ने की शादी, ऐसे पूरी की वैवाहिक रस्में

दरअसल महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के नौगड़िया गाँव निवासी एक युवक राजन कुमार सिद्धार्थनगर जिले के गोल्हौरा थानाक्षेत्र की एक युवती को दिल दे बैठा।

Update: 2020-06-15 14:09 GMT

सिद्धार्थनगर: सिद्धार्थनगर जिले के गोल्हौरा थाना परिसर में आज एक प्रेमी युगल का विवाह संपन्न कराया गया। कोरोना वायरस की वजह से विवाह में शामिल सभी लोगो के साथ साथ दूल्हे व दुल्हन को भी मास्क लगाकर विवाह करना पड़ा। इस अवसर पर थानाप्रभारी शमशेर बहादुर सिंह सहित दोनों परिवारों के लोग उपस्थित रहे।

प्रेमी युगल ने रचाई शादी

सिद्धार्थनगर जिले का गोल्हौरा थाना परिसर आज गवाह बना एक प्रेमी युगल को आजीवान एक दूसरे के साथ निभाने वाले विवाह संस्कार का। दरअसल महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के नौगड़िया गाँव निवासी एक युवक राजन कुमार सिद्धार्थनगर जिले के गोल्हौरा थानाक्षेत्र की एक युवती को दिल दे बैठा। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने एक दूसरे के साथ आजीवन जीने मरने की कसमें खाई।

ये भी पढ़ें- इस मामले में यूपी हो गया नंबर वन, दिया 7.93 करोड़ को रोजगार

परिजनों ने विरोध भी जताया। लेकिन जब मिया बीबी राजी तो क्या करेगा काजी। बस परिजनों के विरोध की वजह से दो दिन पहले प्रेमी युगल ने घर छोड़कर अपनी अलग दुनिया बसाने का निर्णय लिया और घर छोड़कर भाग निकले। मामला थाने तक गया तो फोन से इस युवक से बात हुई दोनों विवाह करने की शर्त पर ही वापस आने के लिए तैयार हुए।

नाराज परिवार वाले माने

ये भी पढ़ें- अपराधियों पर कब लगेगी लगाम? महिला का दुष्कर्म के बाद कर दिया ऐसा हाल

अंततः दोनों ही परिवारों के परिजनों को हार माननी पड़ी और आपसी सहमति से दोनों का विवाह थाना परिसर में सम्पन्न करवाया गया। इस अवसर पर थाना प्रभारी ,व अन्य सामाजिक लोगो ने प्रेमी युगल को वस्त्र व अन्य सामान उपहार स्वरूप दिया। विवाह संस्कार में अत्यंत सीमित लोगो को ही शामिल होने की अनुमति रही।

रिपोर्ट- इंतज़ार हैदर

Tags:    

Similar News