अभी-अभी जारी हुआ आदेश, 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, कहीं भारी बर्फबारी हो रही है, कहीं हल्की बारिश, तो कहीं गलन से लोगों की हालत खराब है। ठंड की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी ठंड ने कहर बरपाया है।

Update:2019-12-26 18:45 IST

लखनऊ: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, कहीं भारी बर्फबारी हो रही है, कहीं हल्की बारिश, तो कहीं गलन से लोगों की हालत खराब है। ठंड की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी ठंड ने कहर बरपाया है। ठंड के चलते प्रदेश के कई जिलों में 28 दिसंबर तक 12 तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

सरकार ने राज्य में बढ़ी कड़ाके की ठंड के चलते लखनऊ समेत कई जिलों के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए थे। इसके बाद स्कूल खूले थे, लेकिन एक बार फिर कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। अब इसी क्रम में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी शिक्षण संस्थानों में 28 दिसंबर तक अवकाश का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें...CTET Answer Key Dec 2019: सीटीईटी आंसर-की जारी, ऐसे करे चेक

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि शीत लहर के कारण जनपद लखनऊ के प्री प्राइमरी से क्लास 12 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 28-12-2019 तक पूर्णतया बंद रहेंगे। उक्त अवधि में केवल पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्जाम/प्री बोर्ड एग्जाम विद्यालयों द्वारा करायी जाएंगी।



इस आदेश के बाद अब इंटर तक के सभी स्‍कूल-कॉलेजों 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे। अब केवल पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्जाम/प्री बोर्ड एग्जाम विद्यालयों में होंगे।

यह भी पढ़ें...परीक्षाएं हुई रद्द: UPSSSC का बड़ा फैसला, परीक्षार्थियों को लगा तगड़ा झटका

मौसम विभाग के मुताबिक अभी एक सप्ताह तक कड़ाके की ठंड और घने कोहरे से राहत की उम्मीद नहीं है। अगले 72 घंटों तक यूपी में घना कोहरा छाने के आसार हैं। इसके अलावा अगले 48 घंटों तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभवाना है। दोपहर के बाद ही धूप निकलेगी, लेकिन ठंड से राहत की उम्‍मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी इस बड़ी University ने कल से शुरू होने वाले Exam किये कैंसिल

बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी के कई जिलों में दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान है।

Tags:    

Similar News