Lucknow News: चारबाग़ स्टेशन पर होली से पहले अपने घर जाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Lucknow News: ट्रेनों में लंबी वेटिंग के चलते लोग दरवाजों व खिड़कियों पर लटक कर जाने के लिए मजबूर हैं।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-03-06 16:59 GMT

Lucknow Charbagh Railway Station Passengers Crowd (Photo-Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर सोमवार को यात्रियों की बंपर भीड़ उमड़ी। होली त्योहार में घर जाने के लिए ट्रेनों में मारामारी शुरू हो गई है। लंबी दूरी की सभी ट्रेने फुल चल रही हैं। चारबाग स्टेशन पर यात्री सवार नहीं हो पा रहे हैं। आलम ये है कि यात्रियों को वापस लौटना पड़ रहा है।

ट्रेनों में लंबी वेटिंग के चलते लोग दरवाजों व खिड़कियों पर लटक कर जाने के लिए मजबूर हैं। त्योहार में लोग घर कैसे जाएं बड़ी चुनौती है। ट्रेनों में जगह न मिलने पर लोग बसों की ओर रुख कर रहे हैं, जिससे रोडवेज की वाल्वो व जनरथ में भी यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोगों को बैठने के लिए सीटें नहीं मिल रही है। खड़े होकर जाने के लिए मजबूर हैं।


(Photo-Ashutosh Tripathi)

एक यात्री राजेश जो लखनऊ में ही नौकरी करते हैं। त्योहार में घर जाने के लिए घर से निकले थे। लेकिन रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ की वजह से ट्रेन छूट गई। इसके बाद बस अड्डे गए जहां उन्हे बस तो मिली लेकिन सीट नहीं। सामान के बोझतले दबे राजेश को खड़े होकर ही जाना पड़ा। परिवहन निगम ने होली के मद्देनजर 2065 अतिरिक्त बसें चलाए जाने की घोषणा की थी। लेकिन लोगों के भीड़ के आगे कम पड़ता नजर आ रहा है।


(Photo-Ashutosh Tripathi)

लखनऊ मण्डल के चारबाग रेलवे आरक्षण केंद्र पर तत्काल सीटों की खिड़की खुलते ही कुछ ही समय में सभी सीटें बुक हो गई। ऐसे में लाइन में लगे सभी यात्रियों को मायुस होकर घर लौटना पड़ा। अंशुमान ने बताया कि वो होली के लिए ऑफिस से चार दिन के छुट्टी पर वाराणसी अपने घर जाना चाह रहे थे। लेकिन ट्रेन में जगह ही नहीं मिला। ऐसे में उन्हे रोडवेज की ओर रुख करना पड़ा। हालांकि बसों में भी मारामारी है लोग खड़े होकर जाने के लिए मजबूर हैं।


(Photo-Ashutosh Tripathi)

Tags:    

Similar News